August 2, 2021

News Chakra India

Never Compromise

एमपी पुलिस ने नोएडा में कराई फजीहत, 58 लाख हड़पने आए 2 सब इंस्पेक्टर और 1 कॉन्स्टेबल गिरफ्तार

1 min read

[ad_1]

arrested- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO
arrested

मध्य प्रदेश पुलिस में भ्रष्टाचार का एक मामला नोएडा में सामने आया है। यहां पैसों की वसूली करने आए जबलपुर साइबर सेल के 2 एसआई और 1 कॉन्सटेबल को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह लोग नोएडा में एक पोंजी स्कीम के आरोपी से वसूली करने आए थे। नोएडा थाना सेक्टर-20 पुलिस इस मामले में एमपी स्टोल साइबर क्राइम टीम के सब इंस्पेक्टर राशिद परवेज खान, पंकज साहू और कांस्टेबल आसिफ खान को गिरफ्तार किया है।

बताया जा रहा है कि पोंजी स्कीम के आरोपी से साइबर सेल के 2 एसआई और 1 कांस्टेबल पैसा हड़पने के लिए दिल्ली गए थे। सेक्टर-18 स्थित ICICI बैंक में फ्रीज अकाउंट में जमा 58 लाख रुपये एमपी पुलिस की स्टेट साइबर सेल हड़पना चाहती थी। इससे गुस्साए पोंजी स्कीम संचालक के साथियों ने एसआई की पिस्टल लूट ली। नोएडा थाना सेक्टर-20 पुलिस इस मामले में एमपी साइबर क्राइम टीम के सब इंस्पेक्टर राशिद परवेज खान, पंकज साहू और कांस्टेबल आसिफ खान को गिरफ्तार किया है। साथ ही पोंजी स्कीम के संचालक सूर्यभान यादव और शशिकांत यादव को भी गिरफ्तार किया है।

धमकाकर पैसा वसूलने की कोशिश 

एमपी साइबर सेल की टीम पोंजी स्कीम संचालक सूर्यभान से तीन दिन के अंदर 28 लाख 70 रुपये कैश भी हड़प चुकी थी। 4 लाख 70 हजार रुपये एमपी के पीड़ित चंद्रकेतू दुबे के अकाउंट में ट्रांसफर किए थे। वहीं, सूर्यभान के बिटकॉइनअकाउंट से टीम ने जबरन 24 लाख रुपये पीड़ित चंद्रकेतु दुबे के अकाउंट में ट्रांसफर किए थे। वहीं, साइबर सेल के एसआई ने गिरफ्तार किए गए कांस्टेबल आसिफ खान के अकाउंट में ट्रांसफर कराए थे। 

एमपी से है पीड़ित

दरअसल, नोएडा सेक्टर-62 स्थित नोएडा वन बिल्डिंग में पोंजी स्कीम संचालक सूर्यभान यादव का वेबजोन टेक्नॉलजी के नाम से ऑफिस था। इसमें यह मल्टिलेवल मार्केंटिंग का काम करता था। एमपी के पीड़ित चंद्रकेतु दुबे ने भी इसमें पैसा लगया था। गड़बड़ होने के बाद चंद्रकेतु ने जबलपुर साइबर सेल सूर्यभान के खिलाफ शिकायत की थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.