November 27, 2021

News Chakra India

Never Compromise

दिल्ली के धरना स्थल से लौट रहे पंजाब के 4 किसानों की अलग-अलग सड़क हादसों में मौत

1 min read

[ad_1]

Farmers Accident, Farmers Killed, Farmers Accident Killed, Punjab Farmers Accident- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL
दिल्ली बॉर्डर के पास विरोध स्थलों से लौट रहे पंजाब के 4 किसानों की मंगलवार को 2 अलग-अलग सड़क हादसों में मौत हो गई।

चंडीगढ़: दिल्ली बॉर्डर के पास विरोध स्थलों से लौट रहे पंजाब के 4 किसानों की मंगलवार को 2 अलग-अलग सड़क हादसों में मौत हो गई। पहली दुर्घटना में हरियाणा के करनाल जिले में मंगलवार को सुबह दिल्ली की सीमा के पास विरोध स्थल से पटियाला लौट रहे पंजाब के 2 किसानों के ट्रैक्टर ट्रॉली को एक ट्रक ने टक्कर मार दी जिससे उनकी मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि तरावड़ी फ्लाईओवर पर हुई इस घटना में एक अन्य किसान को चोटें आई हैं, वहीं ट्रॉली पर बैठे अन्य लोगों को मामूली चोटें आईं।

‘शायद गाड़ी चलाते समय सो गया था ट्रक ड्राइवर’


तरावड़ी थाने के SHO इंस्पेक्टर सचिन ने बताया कि मृतकों की उम्र 24 साल और 50 साल के आसपास थी। इंस्पेक्टर ने बताया कि ट्रैक्टर ट्रॉली में सफर कर रहे किसानों में से एक द्वारा पुलिस को दिए गए बयान के अनुसार संभवत: ट्रक ड्राइवर गाड़ी चलाते समय सो गया था जिसके कारण यह हादसा हुआ। उन्होंने कहा कि ट्रक ड्राइवर मौके से भागने में कामयाब रहा। घटना के संबंध में कानून के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है । उन्होंने कहा,‘किसान दिल्ली से लौट रहे थे। वे पटियाला में सदर पुलिस थाने के तहत साढेरा के थे।’

‘मोहाली के भागोमाजरा में भी 2 किसानों की मौत’

अधिकारियों ने कहा कि मंगलवार को मोहाली के भागोमाजरा के पास ट्रक ने एक वाहन को टक्कर मार दी जिसमें पंजाब के 2 किसानों की मौत हो गई जबकि 7 अन्य घायल हो गए। मृतक दीप सिंह मोहाली जिले का रहने वाला था जबकि सुखदेव सिंह ददियाना फतेहगढ़ साहिब जिले का मूल निवासी था। अधिकारियों ने कहा कि घायल किसानों में से 4 की हालत गंभीर है और उन्हें पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च और चंडीगढ़ के एक सरकारी अस्पताल में रेफर किया गया है।

घायल किसानों से मिले पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री

अधिकारियों ने कहा कहा कि 3 अन्य को मोहाली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने घायल किसानों से मुलाकात की। केंद्र के 3 नए कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर पंजाब, हरियाणा और अन्य जगहों के हजारों किसान एक पखवाड़े से अधिक समय से सिंघू और टिकरी सहित दिल्ली के विभिन्न सीमावर्ती जगहों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। (भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.