September 28, 2021

News Chakra India

Never Compromise

पश्चिम बंगाल में हमले के बाद कैलाश विजयवर्गीय को मिली Z सिक्योरिटी, अब मिलेगी बुलटप्रूफ कार

1 min read

[ad_1]

कैलाश विजयवर्गीय को...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV
कैलाश विजयवर्गीय को मिली Z सुरक्षा

पश्चिम बंगाल में पिछले सप्ताह जेपी नड्डा के काफिले पर हमले के बाद गृह मंत्रालय ने सख्त कदम उठाया है। केंद्र ने भाजपा के पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजय वर्गीय की सुरक्षा बढ़ा दी है। विजयवर्गीय को अब Z सिक्योरिटी दी गयी है। इससे पहले विजयवर्गीय के पास Y श्रेणी की सिक्योरिटी थी। जिस अपग्रेड करके अब इसे जेड श्रेणी में बदल दिया गया है। इसके तहत सुरक्षा को देखते हुए कैलाश विजयवर्गीय अब बुलेट प्रूफ गाड़ी में ही चलेंगे।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के कथित कार्यकर्ताओं ने बृहस्पतिवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के काफिले पर हमला किया। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि हमले में वरिष्ठ भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय सहित कई लोग घायल हो गए थे। नाराज नड्डा ने हमले को ‘अभूतपूर्व’ करार दिया और आरोप लगाया कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह चरमरा गई है तथा यह ‘‘गुंडा राज’’ में तब्दील हो गया है।

भारतीय जनता पार्टी का आरोप है कि पथराव सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि उनकी गाड़ी बुलेट प्रूफ होने की वजह से बच गई और वे मां दुर्गा की कृपा से बचे हैं। मुख्यमंत्री के भतीजे एवं डायमंड हार्बर से सांसद अभिषेक बनर्जी ने हालांकि दावा किया कि यह जनता का गुस्सा था क्योंकि भाजपा मुसीबत के समय लोगों के साथ खड़ी नहीं रही। तृणमूल कांग्रेस की युवा इकाई के प्रमुख ने आरामबाग में एक रैली में कहा, ‘‘नड्डा डायमंड हार्बर में आज परेशानी में थे। मैं इसमें क्या कर सकता हूं? लोगों के गुस्से का फूटना मेरी जिम्मेदारी नहीं है। लॉकडाउन, जीएसटी और नोटबंदी की वजह से हुई कठिनाइयों के बावजूद भाजपा लोगों के साथ खड़ी दिखाई नहीं दी।’’ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह सहित कई केंद्रीय मंत्रियों तथा पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने घटना की निन्दा की।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.