May 16, 2021

News Chakra India

Never Compromise

प्रकाश झा से मिले योगी आदित्यनाथ, नई फिल्म सिटी को लेकर हुई चर्चा

1 min read

[ad_1]

Prakash Jha meets Chief Minister Yogi Adityanath discusses film city । प्रकाश झा से मिली योगी आदित्य- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ANI
प्रकाश झा से मिले योगी आदित्यनाथ, नई फिल्म सिटी को लेकर हुई चर्चा

लखनऊ. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में बन रही फिल्म सिटी को लेकर बॉलीवुड के मशहूर फिल्म डॉयरेक्टर और प्रड्यूसर प्रकाश झा से मुलाकात की है। उन्होंने कहा, “यहां एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लिए बन रहा वातावरण काफी उत्साहजनक है। हम इसका समर्थन करेंगे। मैं यहां काफी सारे अवसर देखता हूं।”

कुछ ही दिनों पहले योगी आदित्यनाथ ने फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार से भी मुलाकात की थी। सूत्रों ने बताया कि इस दौरान दोनों के बीच नोएडा में बननी वाली फिल्म सिटी को लेकर भी चर्चा हुई। मुलाकात में अक्षय कुमार ने अपनी आगामी फिल्म राम ‘सेतु’ को लेकर भी सीएम योगी से चर्चा की, कहा जा रहा है कि इस फिल्म की शूटिंग अयोध्या में भी हो सकती है।

दुनिया की सबसे खूबसूरत ‘फिल्म सिटी’ बनाने के लिए प्रतिबद्ध: योगी

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पिछले बुधवार को उत्तर प्रदेश में दुनिया की सबसे खूबसूरत ‘फिल्म सिटी’ बनाने की प्रतिबद्धता दोहराते हुए कहा कि यह सिर्फ प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए होगी। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने मुंबई के एक निजी होटल में फिल्म जगत से जुड़े नामी कलाकारों निर्माता और निर्देशकों के साथ बातचीत में कहा, “हम नोएडा में सिर्फ उत्तर प्रदेश के लिए नहीं, पूरी दुनिया के लिए फिल्म सिटी बनाने जा रहे हैं। यह फिल्म सिटी आपकी जरूरतों के अनुसार होगी, आप सुझाव दें। उसी के अनुसार अपने वादे के अनुरूप, नोएडा में देश ही नहीं, बल्कि दुनिया की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।”

उन्होंने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री के लिए उत्तर प्रदेश में सारी जरूरी चीजें हैं। विंध्य इलाके में प्रकृति का अनुपम सौंदर्य, संस्कृति और इतिहास की सम्पन्न विरासत समेटे बुन्देलखण्ड, भगवान श्री राम की अयोध्या के अलावा और भी बहुत कुछ है। इस दौरान फिल्मी हस्तियों ने अपने सुझाव दिए और कुछ ने अपनी परियोजनाओं और फिल्म को लेकर व्यक्तिगत रूप से मिलने की इच्छा भी जाहिर की।

सीएम योगी ने कहा, “हम जिस जगह फिल्म सिटी बनाने जा रहे हैं, वह दिल्ली से सटी है। भगवान कृष्ण की मथुरा, वृंदावन मात्र आधे घंटे और आगरा सिर्फ एक घंटे की दूरी पर है। कनेक्टिविटी और अन्य बुनियादी सुविधाएं भी बेहतरीन हैं।” मुख्यमंत्री ने फिल्मी हस्तियों से उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था के बारे में कहा, “रही माहौल की बात, तो हम तो राम को मानते हैं। परंपरा के अनुसार राम-राम कहकर सज्जनों का स्वागत करते हैं। दुर्जनों के लिए एक ही शब्द है, राम नाम सत्य का।”  (with inputs from Bhasha)



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.