October 20, 2021

News Chakra India

Never Compromise

ममता बनर्जी को बड़ा झटका, बंगाल में बीजेपी ने किया यह बड़ा काम

1 min read

[ad_1]

ममता बनर्जी को बड़ा झटका, अमित शाह की मौजूदगी में शुभेंदु अधिकारी भाजपा में शामिल हुए- India TV Hindi
Image Source : ANI
ममता बनर्जी को बड़ा झटका, अमित शाह की मौजूदगी में शुभेंदु अधिकारी भाजपा में शामिल हुए

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में गृह मंत्री अमित शाह ने मिदनापुर के कॉलेज ग्राउंड में जनसभा को संबोधित किया। अमित शाह पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर हैं। ममता बनर्जी को बड़ा झटका देते हुए अमित शाह की मौजूदगी में शुभेंदु अधिकारी भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल ही में तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा दिया था। शाह ने अपने भाषण में कहा कि शुभेंदु भाई के नेतृत्व में कांग्रेस, तृणमूल, सीपीएम सभी पार्टी से अच्छे लोग आज भाजपा में नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में काम करने के लिए भाजपा से जुड़े हैं। 

इसके अलावा तृणमूल कांग्रेस सांसद सुनील मंडल, ममता बनर्जी की पार्टी के पांच विधायकों सहित नौ वर्तमान विधायक अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए है। गृह मंत्री ने अपने भाषण में कहा कि दीदी कहती है भाजपा दल-बदल कराती है। दीदी मैं आपको याद कराने आया हूं,जब आपने कांग्रेस छोड़कर तृणमूल बनाई तो वो दल-बदल नहीं था?

अमित शाह ने कहा कि भाजपा में जो लोग आज आ रहे हैं वो मां माटी मानुष के नारे के साथ निकले थें। लेकिन ममता दीदी की सरकार ने मां माटी मानुष के नारे को टोलबाजी, तुष्टीकरण और भतीजावाद में परिवर्तित कर दिया। उन्होनें कहा कि कुछ बड़बोले नेताओं ने कहा कि बंगाल में तृणमूल को कोई हरा नहीं सकता। मैं उनको याद कराना चाहता हूं कि संसद के चुनाव के अंदर कहते थे कि भाजपा का खाता नहीं खुलेगा। हमारे दिलीप घोष की आध्यक्षता और मोदी जी के नेतृत्व में 18 सीटें भाजपा ने जीती हैं।

शुक्रवार रात कोलकाता पहुंचे अमित शाह

पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा की तैयारियों का जायजा लेने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री एवं पार्टी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार देर रात करीब एक बजे के बाद कोलकाता के अपने दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे। कोलकाता पहुंचने के बाद उन्होंने ट्वीट किया, “मैं गुरुदेव टेगौर, ईश्वर चंद्र विद्यासागर और श्यामा प्रसाद मुखर्जी की इस पावन धरती को नमन करता हूं।”

अमित शाह ने खुदीराम बोस के परिजनों से की मुलाकात

आज अमित शाह सबसे पहले पश्चिमी मिदनापुर गए। यहां उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम में देश के लिए शहादत देने वाले खुदीराम बोस की जन्मस्थली पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके बाद अमित शाह ने खुदीराम बोस के परिजनों से मुलाकात की और उनका सम्मान किया। अमित शाह से मुलाकात के बाद शहीद खुदीराम बोस के परिजनों में से एक गोपाल बासू ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने हमारा कुछ आदर किया है। पिछली किसी सरकार में हमें इस तरह का सम्मान नहीं दिया गया। न ही तृणमूल कांग्रेस ने दिया। खुदीराम बोस के परिजनों का सम्मान करने के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने मिदनापुर के सिद्धेश्वरी मंदिर में पूजा की।

शाह ने TMC पर साधा निशाना

मीडिया से बातचीत में अमित शाह ने कहा कि वीर शहीद खुदीराम बोस के जन्मस्थान पर आकर यहां की मिट्टी को कपाल पर लगाने का सौभाग्य मिला। स्वतंत्रता संग्राम में बंगाल और बंगाली सपूतों का योगदान भारत कभी भूला नहीं सकता और खुदीराम बोस इसी परंपरा के वाहक थे। उनहोंने ममता बनर्जी की टीएमसी पर हमला करते हुए कहा, “बंगाल के अंदर जो ओछी राजनीति करते हैं मैं उनको बताने आया हूं कि खुदीराम बोस जितने बंगाल के थे, उतने ही पूरे भारत के थे और पंडित राम प्रसाद बिस्मिल जितने UP के थे उतने ही बंगाल के थे। भारत की आज़ादी के लिए लड़ने वालों ने कभी इस प्रकार की ओछी राजनीति की कल्पना नहीं की होगी।”



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.