March 3, 2021

News Chakra India

Never Compromise

राहुल गांधी किस किस मौके पर गए छुट्टी मनाने, संबित पात्रा ने गिनाए विदेश दौरे

1 min read

[ad_1]

भाजपा प्रवक्ता संबित...- India TV Hindi
Image Source : PTI
भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने आज राहुल पर देश में आग लगाने, झूठ फैलाने, दंगे भड़काने और फिर देश को संकट में छोड़ विदेश चले जाने का आरोप लगाया।

कांग्रेस के स्थापना दिवस से ठीक एक दिन पहले व्यक्तिगत विदेश यात्रा पर निकले राहुल गांधी को लेकर कांग्रेसी नेता जितने पसोपेश में हैं, वहीं भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर राहुल गांधी पर हमलावर हो गई है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने आज राहुल पर देश में आग लगाने, झूठ फैलाने, दंगे भड़काने और फिर देश को संकट में छोड़ विदेश चले जाने का आरोप लगाया। इसके साथ ही संबित पात्रा ने उन महत्वपूर्ण मौकों को भी गिनवाया, जब राहुल गांधी अपनी पार्टी को संकट में छोड़कर विदेश चलते गए। 

संबित पात्रा ने कहा कि उस पार्टी का क्या होगा जिसका फाउंडेशन राहुल गांधी जैसे छुट्टी मनाने वाले नेता के कंधों पर हो। जिस पार्टी का दारोमदार ऐसे नेता के कंधे पर हो जो हमेशा छुट्टी मनाना चाहता हो उससे उसकी पार्टी का क्या होगा यह आप अनुमान लगा सकते हैं। संबित ने कहा कि वो हमेशा छुट्टी पर रहें, हमें कोई आपत्ति नहीं। किंतु देश में भ्रम फैलाना, झूठ फैलाना, आग लगाने की कोशिश करना, दंगे करवाने की कोशिश करना, चाहे वो आर्टिकल 370 को लेकर हो, चाहे वह सीएए को लेकर हो, चाहे वह किसानों को भ्रमित करने को लेकर हो, यह सबकुछ करके फिर गायब हो जाना, हमें इस बात पर आपत्ति है। 

2014 की हार के बाद छट्टी पर गए ‘क्लाउन प्रिंस’

संबित ने कहा कि आज यह हमारा अधिकार है कि हम राहुल गांधी को पूरी तरह एक्सपोज करें।यह पहली बार नहीं है, जब क्लाउन प्रिंस, जो छुट्टी मना रहे हैं। 2014 में जब कांग्रेस पार्टी बुरी तरह हारी थी तो तमाम कार्यकर्ता दुखी थे लेकिन राहुल गांधी छुट्टी मनाने बाहर चले गए। बीच में सबैटिकल के नाम पर 60 दिनों तक राहुल गांधी ने छुट्टी मनाई, 16 फरवरी से लेकर 16 अप्रैल तक छुट्टी मनाई, बाद में पूछा तो कहा गया कि तपस्या करने करने गए थे।

  • 2016 असम चुनाव आए और चुनाव से ठीक पहले फिर राहुल गांधी नया साल मनाने फिर छुट्टी पर चले गए।
  • यूपी हिमाचल उत्तराखंड के 2017 चुनाव से पहले भी राहुल गांधी इसी प्रकार विदेश गमन कर चुके थे। 
  • हरियाणा महाराष्ट्र 2019 में जब चुनाव हुए थे उस समय भी राहुल गांधी विदेश गमन पर चले गए थे। 
  • फिर से नया साल आ रहा है और फिर से राहुल गांधी छुट्टी पर चले गए हैं

“गढ्डे में जाए कांग्रेसवा हम तो बजाए हरमुनिया”

संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए कहा, कि ऐसा लगता है कि राहुल ने मन के अंदर गढ़ लिया है, “गढ्डे में जाए कांग्रेसवा हम तो बजाए हरमुनिया”। कांग्रेस भले ही गढ्ढे में जाए वो हरमुनिया बजाएंगे और छुट्टी पर जाएंगे। 

राष्ट्रपति के पास भेजे किसानों के नकली हस्ताक्षर 

संबित ने कहा हमें उनकी विदेश यात्रा से कोई आपत्ति नहीं है। मगर देश के भोले भाले नागरिकों को भिन्न भिन्न क्षेत्रों में जो आप भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं और नकली हस्ताक्षर कराने की जो आपने कोशिश की थी, उसके बाद जब आप गायब होते हैं तो यह परिस्थिति वैसी ही है जैसे नो कॉन्फिडेंस मोशन के बाद आपने कैमरे के सामने संसद में आंख मारी थी। 

क्या वाकई लोकतंत्र खतरे में

छुट्टी पर जाना आपका व्यक्तिगत  अधिकार है, जैसा आप कहते हैं कि देश में लोकतंत्र खतरें में है तो आपको देश में रहकर लोकतंत्र के लिए लड़ना चाहिए था। आज सोनिया जी कह रही हैं देश में लोकतंत्र खतरे में है, अरे सोनिया जी अगर देश में लोकतंत्र नहीं है तो कैसे आपका बेटा छुट्टी पर चला गया। आने वाले राज्यों में जहां चुनाव हैं वहां पर कांग्रेस पार्टी सभी राज्यों में छुट्टी पर जाने वाली है।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.