राजस्थान: अभिभावकों को राहत, स्कूल खुलने तक निजी स्कूल फीस नहीं वसूल सकेंगे

एनसीआई @ जयपुर
राजस्थान के अभिभावकों के लिए बड़ी खबर है। वह यह कि राज्य में जब तक स्कूल नहीं खुलेंगे, तब तक निजी स्कूल फीस नहीं वसूल सकेंगे। राज्य के शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने इस सम्बन्ध में जल्द ही आदेश जारी करने की बात कही है।
डोटासरा ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण निजी विद्यालयों को 30 जून तक 3 महीने की स्कूल फीस स्थगित करने के आदेश दिए गए थे। इस आदेश को वर्तमान में स्कूल खुलने तक आगे बढ़ाया जा रहा है। इसके लिए जल्द ही आदेश जारी करवाए जा रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि फीस वसूली को लेकर अभिभावकों की चिंताएं लगातार बढ़ती जा रही थीं। कई निजी स्कूल फीस स्थगन की समय सीमा समाप्त होने के बाद अभिभावकों को फीस वसूली के मैसेज भेज रहे थे। साथ ही यह दबाव भी बना रहे थे कि यदि स्कूल फीस जमा नहीं करवाई गई तो बच्चे का नाम काट दिया जाएगा।
पिछले दिनों कई अभिभावक और कई अभिभावक संगठन इस मामले को लेकर जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे थे। साथ ही स्कूलों के बाहर भी इसे लेकर जमावड़ा लग रहा था। अभिभावकों ने मुख्यमंत्री और शिक्षा राज्य मंत्री को इस सम्बनध में राहत देने की अपील भी की थी। इसी के तहत यह निर्णय लिया जाना बताया जा रहा है।
गौरतलब है कि कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए मार्च के आखिरी सप्ताह में देशभर में लॉक डाउन लगाया गया था। तब से लेकर अब तक स्कूल-कॉलेज बंद हैं, लेकिन इसी के साथ स्कूल फीस का मामला गर्माता रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.