एशिया कप निरस्त

एनसीआई @ नई दिल्ली
इस साल सितम्बर में होने वाले एशिया कप को रद्द कर दिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बुधवार को इस फैसले की पुष्टि की। सौरव गांगुली ने घोषणा की कि एशिया कप 2020 रद्द हो गया है। यह ऐलान एशियन क्रिकेट काउंसिल की गुरुवार को होने वाली बैठक से एक दिन पहले किया गया।


बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि यह कहना मुश्किल है कि क्या यह भारत की पहली अन्तरराष्ट्रीय सीरीज होगी या नहीं। हम अपनी तैयारी कर चुके हैं, लेकिन सरकार के नियमों के बारे में कुछ नहीं कर सकते। हम किसी जल्दबाजी में नहीं हैं। खिलाड़ियों की सेहत हमारी पहली प्राथमिकता है। हम हालात पर हर महीने नजर रखे हुए हैं। इस बार मेजबानी की बारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की थी, लेकिन भारत ने जाने से इंकार कर दिया था। जिसके बाद यूनाइटेड अरब अमीरात में टूर्नामेंट का आयोजन कराने का फैसला लिया गया था।

आईपीएल पर यह बोले गांगुली

सौरव गांगुली ने कहा कि आईपीएल को लेकर हमारा प्रयास जारी है। भारत के लिए आईपीएल बहुत महत्व रखता है। हम इंडिया में इसे कराने की कोशिश करेंगे। गांगुली ने कहा कि 4 से 5 वेन्यू में हम इसका आयोजन करा सकते हैं, लेकिन अगर ऐसा नहीं हुआ तो भारत से बाहर कराने पर हम सोचेंगे। हमारे लिए सभी विकल्प खुले हुए हैं।
वहीं, भारत से बाहर कौन से देशों में इसका आयोजन कराया जा सकता है, इस पर गांगुली ने कहा कि श्रीलंका में कोरोना के केस कम हैं। दुबई में भी स्थिति कंट्रोल में है, लेकिन अभी तक बोर्ड में इस पर चर्चा नहीं हुई है।
इससे पहले सौरव गांगुली ने कहा कि ‘पहली प्राथमिकता’ भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन है। उन्हें उम्मीद है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से जुड़ी चिंता के बावजूद 2020 में इस लुभावने टी-20 लीग का आयोजन होगा।
बेहद लोकप्रिय टी-20 लीग आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से होना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.