राजस्थान की जंग में कूदे उमर अब्दुल्ला, कहा: बस, अब बहुत हुआ…

एनसीआई @ नई दिल्ली
राजस्थान में जारी सियासी जंग में अब जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला भी कूद पड़े हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान में सरकार को लेकर जारी खींचा-तानी में उनके पिता फारूख अब्दुल्ला और उनका नाम बेवजह घसीटा जा रहा है। अब्दुल्ला ने इस सम्बन्ध में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है।
बघेल ने कहा था कि राजस्थान की सियासी खींचतान के तार कहीं न कहीं उमर अब्दुल्ला और उनके पिता की इस साल की शुरुआत में हुई रिहाई से जुड़े हैं। सोमवार को उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, ‘वे ऐसे झूठे और घटिया आरोप सुनकर तंग हो गए कि राजस्थान में सचिन पायलट जो कुछ भी कर रहे हैं उसका किसी तरह से फारूक अब्दुल्ला या उनकी रिहाई से लेना देना है। बस अब बहुत हुआ। भूपेश बघेल मेरे वकीलों का सामना करने के लिए तैयार रहिए।’
उमर अब्‍दुल्‍ला ने अपना यह ट्वीट राहुल गांधी, भारतीय राष्‍ट्रीय कांग्रेस और कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सिंह सुरेजवाला को भी टैग किया है। गौरतलब है कि सचिन पायलट ने उमर अब्दुल्ला की बहन सारा अब्‍दुल्‍ला के साथ शादी की है। जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद कश्‍मीर घाटी में हुए इसके विरोध के बीच उमर और उनके पिता फारुक अब्‍दुल्‍ला को नजरबंद किया गया था। लम्बी नजरबंदी के बाद इन्हें रिहा किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.