बून्दी: जीरो मोबिलिटी में शहर को बड़ी राहत, 10 से 2 बजे तक खुल सकेंगी दुकानें

एनसीआई @ बू्न्दी
संयुक्त व्यापार मंडल के आग्रह पर जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने शुक्रवार से जीरो मोबिलिटी लागू होने के बावजूद शहर की दुकानों को सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक खोले जाने की इजाजत दे दी है। संयुक्त व्यापार मंडल ने सभी दुकानदारों से आग्रह किया है कि वे इस दौरान तय गाइड लाइन का पूरी तरह पालन करें, उसी के अनुरूप अपना व्यापार करें।
उल्लेखनीय है कि जिले में लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला कलक्टर ने 28 जुलाई की रात 12 बजे से 4 अगस्त रात्रि 12 बजे तक के लिए शहर के अंदरूनी हिस्सों में जीरो मोबिलिटी घोषित कर दी थी। यहां यह भी बताना जरूरी है कि कलक्टर गुप्ता ने यह निर्णय कुछ व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक बुला उनसे विचार-विमर्श कर लिया था। मगर इस बैठक से बाहर आते ही इसमें शामिल कुछ व्यापारियों ने ही इस निर्णय पर दबे स्वरों से विरोध जताना शुरू कर दिया था। इनका कहना था कि पहले ही लॉक डाउन ने बिजनेस को पूरी तरह से चौपट कर डाला है। अब ईद और रक्षाबंधन पर कुछ अच्छी कमाई की उम्मीद थी, वह भी धरी रह जाएगी। इसके अलावा छोटे-बड़े दुकानदारों ने इन दोनों त्योहारों के मद्देनजर अपने यहां कच्चा माल स्टॉक कर लिया था। इनमें विशेषकर मिठाई वाले आदि व्यापारी शामिल थे, उनके सामने यह माल बर्बाद होने का खतरा पैदा हो गया था। इसी के चलते पूरी तरह घोषित मोबिलिटी का शहर के ऐसे व्यापारियों में विरोध हो रहा था।
संयुक्त व्यापार मंडल के अनुसार इसी के मद्देनजर आज गुरुवार को उनका प्रतिनिधि मंडल जिला कलक्टर गुप्ता से मिला और उन्हें ज्ञापन सौंपा। साथ ही बाद में पूर्व वित्त राज्य मंत्री एवं कांग्रेस नेता हरिमोहन शर्मा से भी इस सम्बन्ध में मुलाकात की। इस पर शर्मा ने जिला कलक्टर से बात की। इसके बाद कलक्टर ने राहत देने का फैसला लिया। शर्मा के इस प्रयास के लिए संयुक्त व्यापार मंडल ने उनका आभार जताया है। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि दुकानें खुलने के समय बाजारों में दुपहिया हो या चौपइया सभी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.