सचिन पायलट की राहुल गांधी और प्रियंका से हुई मुलाकात!

एनसीआई@नई दिल्ली/जयपुर
राजस्थान विधानसभा के सत्र की तारीख 14 अगस्त के नजदीक आते जाने के साथ ही जयपुर व जैसलमेर से लेकर अब दिल्ली तक सरकार बचाने की कोशिशें और तेज हो गई हैं। दूसरी ओर भाजपा में भी अंदरूनी तौर पर सरगर्मी जारी है। इस बीच सोमवार को बागी सचिन पायलट की दिल्ली में राहुल गांधी व प्रियंका से मुलाकात की खबरें आईं। बताया जा रहा है कि तीनों के बीच हुई यह मुलाकात काफी सकारात्मक रही। हालांकि इस खबर पर किसी भी पक्ष की ओर से अभी तक कोई बयान नहीं आया है।

सचिन पायलट और राहुल गांधी (फाइल फोटो)

उल्लेखनीय है कि जैसलमेर की होटल में जमे हुए कांग्रेस विधायक तो सचिन पायलट व उनके साथ बगावती तेवर अपनाए हुए अन्य विधायकों के खिलाफ बताए जा रहे हैं। इसके उलट, दिल्ली कांग्रेस के शीर्ष नेताओं का मूड उलटा नजर आ रहा है। वे सचिन पायलट खेमे से हर सम्भव सुलह करने के मूड में हैं। इस बीच ‘आजतक’ न्यूज चैनल ने तो एक अलग ही खबर दी है। इसके अनुसार, राहुल गांधी ने सचिन पायलट को अशोक गहलोत के बाद मुख्यमंत्री बनाने का आश्वासन दिया है। हालांकि उसने भी इस सम्बन्ध में विवरण नहीं दिया है।
उल्लेखनीय है कि एक महीने से हरियाणा के मानेसर में बैठे बागी विधायकों की अभी तक एक बार भी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी या पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात नहीं हो पाई थी‌। ऐसे में इस ताजा मुलाकात को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इधर यह भी माना जा रहा है कि, सचिन पायलट खेमे से जुड़े अधिकांश विधायक कांग्रेस पार्टी से अलग नहीं होना चाहते हैं। खासकर ऐसे विधायक भाजपा में शामिल होने के तो धुर विरोधी बताए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.