संसद में हुए कोविड टेस्ट में पॉजिटिव निकले सांसद हनुमान बेनीवाल, जयपुर की जांच में नेगेटिव

एनसीआई@जयपुर
राजस्थान की नागौर लोकसभा सीट से सांसद हनुमान बेनीवाल एक बार फिर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। संसद सत्र से पहले सांसदों की हुई कोविड-19 जांच में उनकी रिपोर्ट ‘पॉजिटिव’ आई। इसके बाद उन्होंने जयपुर में कोरोना टेस्ट कराया, जहां उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। ऐसे में उन्होंने दोनों रिपोर्ट ट्वीट करते हुए अब सवाल किया है कि आखिर किस रिपोर्ट को सही मानें।
सोमवार को संसद के मानसून सत्र के पहले दिन हुए कोरोना टेस्ट में 17 सांसद पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी, अनंत कुमार हेगड़े के साथ-साथ हनुमान बेनीवाल भी शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक, संसद सत्र शुरू होने से पहले 11 सितम्बर को सांसद हनुमान बेनीवाल ने जांच के लिए अपना सेम्पल दिया था। यह सेम्पल संसद में कोरोना जांच के लिए दिया था। बेनिवाल को इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव होने की सूचना लोकसभा सचिवालय से मिली।
दूसरी बार कोरोना पॉजिटिव होने पर सांसद ने चिकित्सकों की सलाह लेते हुए फिर से जयपुर के एसएमएस मेडिकल कॉलेज में जांच के लिए सेम्पल दिया, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई।
इस पर सांसद बेनिवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा- ‘मैंने लोकसभा परिसर में कोविड-19 की जांच करवाई, जो पॉजिटिव आई। उसके बाद जयपुर स्थित एसएमएस मेडिकल कॉलेज में जांच करवाई, जो नेगेटिव आई। दोनों रिपोर्ट आपके साथ साझा कर रहा हूं। आखिर किस रिपोर्ट को सही माना जाए।’
17 सांसदों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव
संसद चलने से पहले सभी सांसदों का कोविड-19 टेस्‍ट हुआ था। उनमें से अब तक 17 की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। लोकसभा सदस्‍यों का टेस्‍ट 13 और 14 अगस्‍त को संसद परिसर में ही किया गया था। कोरोना महामारी के बीच, संसद के निचले सदन यानी लोकसभा की कार्यवाही सोमवार सुबह 9 बजे शुरू हुई। सांसदों की हाजिरी लगाने का तरीका बदल गया है। अब सांसदों को ‘अटेंडेंस रजिस्‍टर’ एप के जरिए उपस्थिति दर्ज करानी होगी। सोमवार को कई सांसदों ने बड़ी दिलचस्‍पी से इसका प्रोसेस समझा। लोकसभा में सांसदों की डेस्‍क के आगे कांच की शील्‍ड लगाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.