कोरोना की मंदी के बीच एक ही फर्म की 4 दुकानों में आग, लाखों का सामान खाक

वीडियो देखने के लिए कृपया इसके बीच के निशान पर हलका सा क्लिक करें।

थोक बाजार जीएम प्लाजा में आज सुबह हुआ हादसा
एनसीआई@कोटा
शहर में सरोवर के नजदीक स्थित थोक बाजार जीएमए प्लाजा में स्थित एक ही फर्म की चार दुकानों में आज बुधवार सुबह आठ बजे करीब शाॅर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। इससे इन दुकानों में रखे कन्फेक्शनरी के बड़े-बड़े कर्टन जलकर खाक हो गए। फर्म के मालिक गुरुमुख आहूजा का कहना है कि पहले ही लॉकआउट से मिली मंदी से परेशान थे, उस पर इस हादसे ने एक और सदमा दे दिया।
थोक व्यापारी गुरुमुख आहूजा ने बताया कि सुबह जैसे ही इस हादसे की सूचना मिली, बसंत विहार स्थित अपने घर से मौके पर पहुंचा। मगर उस समय तक आग भीषण रूप ले चुकी थी। फिर भी उस पर काबू पाने का प्रयास करने के लिए नीचे की दुकानों के अंदर से लॉक्ड शटरों को तोड़ा गया। साथ ही ऊपर की दुकानों की दीवारें भी तोड़कर नगर निगम व अग्निशमन के कर्मचारियों ने भारी मशक्कत कर पानी पहुंचा आग पर काबू पाया। गनीमत यह रही कि इन प्रयासों से आग अन्य दुकानों तक नहीं पहुंच सकी, इस प्रकार और भी बड़ा हादसा होने से बच गया।
आहूजा ने बताया कि उनकी दुकान में लेपटाॅप, कम्प्यूटर, खाने-पीने के सभी आइटम पेक्ड होने के कारण आग काफी तेजी से फैल चुकी थी। उन्होंने प्राथमिक रूप से दस-पन्द्रह लाख रुपए का नुकसान होने का अनुमान लगाया है। जानकारी के अनुसार इस आग को बुझाने के लिए आधा दर्जन से अधिक दमकलों को लगाया गया था। हर स्तर पर तुरंत दिए गए एक्शन से बड़ा हादसा होने से बच गया। जीएमए प्लाजा के अन्य व्यवसायियों के लिए भी यह राहत की बात रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.