March 6, 2021

News Chakra India

Never Compromise

कोटा: कार में रखे प्लास्टिक के कट्टे से निकले 75 लाख रुपए

1 min read

एनसीआई@कोटा

कोटा। कार से बरामद 75 लाख रुपए

कोटा ग्रामीण पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते एक कार में रखे प्लास्टिक के कट्टे से 75 लाख रुपए बरामद किए हैं। कार चालक इनके सम्बन्ध में संतोषजनक जवाब नहीं दे सका ना ही कोई दस्तावेज पेश किए हैं। इसलिए इन रुपयों को हवाला या काला धन मानते हुए जप्त कर लिया गया है। स्विफ्ट कार भी जब्त कर ली गई है।

कोटा। आरोपी मनीष विजय

एसपी (ग्रामीण) शरद चौधरी ने बताया कि कल जिला स्पेशल टीम प्रभारी राम-लक्ष्मण पुलिस निरीक्षक को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक कार के जरिए कनवास होते हुए दरा की तरफ हवाला की बड़ी रकम ले जाई जाएगी। इस पर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पारस जैन के सुपरविजन में पुलिस निरीक्षक अपराध सहायक मुकेश मीणा, एमओबी प्रभारी रामपाल व थानाधिकारी थाना कनवास विष्णु सिंह को शामिल कर टीम का गठन किया गया। इस विशेष टीम को आवश्यक दिशा-निर्देश देने के साथ जिला स्पेशल टीम प्रभारी राम लक्ष्मण पुलिस निरीक्षक, अपराध सहायक मुकेश मीणा, एमओबी प्रभारी रामपाल व थानाधिकारी कनवास थाना विष्णु सिंह के नेतृत्व में चार अलग-अलग टीमों का गठन कर कनवास से कोटा आने वाले रास्तों पर सघन नाकाबंदी करवाई।‌ इस दौरान मुखबिर द्वारा बताए गए हुलिए की कार कनवास की तरफ से दरा की ओर आती दिखाई दी। इसे रुकवा कर तलाशी ली गई तो इसमें पीछे की ओर एक कट्टे में 2000-2000 और 500-500 के नोटों की गड्डियां भरी मिलीं।
इस राशि के बारे में जब चालक मनीष विजय(39) पुत्र सोहनलाल विजय निवासी विवेकानंद नगर, कोटा से पूछताछ की गई तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सका, ना ही इनके सम्बन्ध में कोई दस्तावेज पेश किए। इस पर पुलिस ने मनीष विजय को हिरासत में ले लिया।
एसपी शरद चौधरी ने बताया कि ये रक़म सम्भवतया हवाला की है। फिलहाल पुलिस मनीष से यह जानने की कोशिश कर रही है कि वह इतनी बड़ी रकम कहां से लाया था और कहां ले जा रहा था। मनीष एक निजी टेलीकॉम कम्पनी में कर्मचारी है। एसपी शरद चौधरी ने बताया कि इस रकम के बारे में इनकम टेक्स और ईडी को भी सूचना दे दी गई है।
इन्होंने दिया कार्रवाई को अंजाम
एसपी (ग्रामीण) शरद चौधरी ने बताया कि इस कार्रवाई में जिला स्पेशल टीम प्रभारी राम लक्ष्मण पुलिस निरीक्षक व साइबर टीम के भूपेन्द्र कुमार नागर कांस्टेबल की विशेष भूमिका रही। जिला विशेष टीम में राम लक्ष्मण पुलिस निरीक्षक प्रभारी टीम, अपराध सहायक मुकेश मीणा, शाकिब पठान कॉन्स्टेबल, धीमाराम कॉन्स्टेबल, नरेन्द्र नागर कॉन्स्टेबल, योगेश गुर्जर, चन्द्रशेखर कांस्टेबल, मोहम्मद शरीफ कांस्टेबल व भानाराम कॉन्स्टेबल भी शामिल थे। साइबर टीम में रामपाल उपनिरीक्षक, भूपेन्द्र नागर कांस्टेबल व चेनाराम कांस्टेबल शामिल रहे। थाना कनवास टीम में विष्णु सिंह थानाधिकारी कनवास, जीतराम कांस्टेबल व भजनाराम कांस्टेबल शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.