August 1, 2021

News Chakra India

Never Compromise

एम्स, दिल्ली के निदेशक का बड़ा बयान: फिर कर रहे पहले जैसी गलतियां, इसलिए 6 से 8 हफ्तों में ही तीसरी लहर की आशंका

1 min read

एनसीआई@नई दिल्ली

कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर (Covid-19 Third Wave) को लेकर एम्स, दिल्ली के प्रमुख ने आज बहुत बड़ा बयान देकर सबको चौंका दिया है। उन्होंने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि कोरोना की तीसरी लहर अगले 6 से 8 हफ्तों में ही आ सकती है।

एम्स प्रमुख डॉ. रणदीप गुलेरिया ने इस दौरान कहा कि अगले छह से आठ सप्ताह में भारत में तीसरी कोविड लहर की आशंका है। डॉ. गुलेरिया ने कहा, “जैसा कि हमने अनलॉक करना शुरू कर दिया है, फिर से कोविड-उपयुक्त व्यवहार (Covid-Appropriate Behavior) की कमी देखने को मिल रही है। पहली और दूसरी लहर के बीच जो हुआ उससे हमने सीखा नहीं है। फिर से भीड़ बढ़ रही है, लोग भारी संख्या में इकट्ठा हो रहे हैं। ऐसा ही रहा तो राष्ट्रीय स्तर पर कोरोना के मामलों की संख्या बढ़ने में कुछ समय ही लगेगा। यह अगले छह से आठ सप्ताह के भीतर हो सकता है, हो सकता है इससे थोड़ा ज्यादा वक्त लगे।”
गौरतलब है कि पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 60 हजार 753 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 97 हजार से ज्यादा मरीज हुए ठीक हुए हैं।

एम्स चीफ डॉ. गुलेरिया ने कहा, “यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि हम कोविड-उपयुक्त व्यवहार और भीड़ को रोकने के मामले में कैसे आगे बढ़ते हैं।
देश में जारी कोरोना की दूसरी लहर अब कमजोर पड़ रही है, लेकिन जब यह पीक पर थी तो देश के विभिन्न हिस्सों में अस्पतालों का बुरा हाल था। अस्पतालों में बेड की भारी कमी देखने को मिली थी। लगभग सभी अस्पतालों में चिकित्सा आपूर्ति की कमी हो गई थी। सोशल मीडिया पर एसओएस संदेशों ने दुनिया का ध्यान खींचा था और कई देश मदद के लिए आगे आए थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.