February 26, 2021

News Chakra India

Never Compromise

बून्दी: कोरोना वेक्सीनेशन में आज हुआ यह बहुत ही खास

1 min read

एनसीआई@बून्दी
जिले में गुरुवार से फ्रंटलाइन वाॅरियर्स का कोविड वेक्सीनेशन शुरू हुआ। बून्दी में जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने स्वयं का टीकाकरण कराते हुए राजस्व विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के टीकाकरण की शुरुआत की। जिलेभर में एक साथ राजस्व कार्मिकों को कोरोना वेक्सीन की पहली डोज दी गई। इस दौरान राजस्व कर्मियों में टीका लगवाने के लिए काफी उत्साह दिखा।
जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने सुबह साढ़े दस बजे के निर्धारित समय पर जनाना अस्पताल स्थित टीकाकरण केन्द्र पहुंचकर टीकाकरण की सभी निर्धारित औपचारिकताएं पूरी की।
इसके बाद उन्हें टीका लगाया गयाा। इसके बाद उन्हें 28 दिन बाद वेक्सीन की दूसरी डोज लगाने तथा इस अवधि में बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में बताया गया। उन्हें टीका लगवाने के बाद ऑब्जरवेशन में भी रखा गया।
इस अवसर पर जिला कलक्टर ने कहा कि बून्दी में कोरोना टीकाकरण के पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकारण किया गया जो सफल रहा। पहले चरण में शत-प्रतिशत टीकाकरण के साथ जिले ने प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया। इसी कड़ी में फ्रंट लाइन वाॅरियर्स का वेक्सिनेशन शुरू किया गया। उन्होंने कहा कि टीकाकरण का जिले में किसी भी तरह कोई दुष्प्रभाव सामने नहीं आया है। उन्होंने टीकाकरण के लिए प्रेरित करते हुए दूसरे चरण में भी बून्दी जिले को अव्वल रखने की अपेक्षा की।
अतिरिक्त जिला कलक्टर एयू खान, उपखंड अधिकारी कैलाश गुर्जर, तहसीलदार लक्ष्मीनारायण प्रजापति, नायब तहसीलदार प्रीतम मीणा आदि कार्मिकों को भी कोरोना का टीकाकरण किया गया। इस अवसर पर मुख्य जिला एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. महेन्द्र त्रिपाठी एवं प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डाॅ. प्रभाकर विजय मौजूद रहे।
कल से नगर निकाय के कर्मचारियों को लगेगा टीका
जिला कलक्टर ने बताया कि शुक्रवार को नगर निकायों के अधिकारियों-कर्मचारियों का टीकाकरण शुरू होगा। इसके बाद पुलिस विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को वेक्सीन का टीका लगाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.