April 14, 2021

News Chakra India

Never Compromise

बून्दी जिला वेक्सीनेशन में यहां पहुंचा, गाइड लाइन की पालना नहीं करने पर यह हुई कार्रवाई

1 min read

एनसीआई@बून्दी

कोरोना संक्रमण से आमजन का जीवन बचाने के लिए चलाए जा रहे कोविड-19 टीकाकरण अभियान में बून्दी जिला राज्य में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। जिला कलक्टर आशीष गुप्ता के निर्देशन में बून्दी जिले ने फ्रंटलाइन वर्कर एवं हेल्थ केयर वर्कर के वेक्सीनेशन में प्रदेशभर में पहला स्थान हासिल किया था। वहीं अब 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण में जिले ने राज्य में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है।

जिला प्रशासन द्वारा चिकित्सा विभाग के माध्यम से आमजन को सुरक्षा को सुरक्षा का टीका लगवाने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। निरंतर टीकाकरण कार्य की माॅनिटरिंग की जा रही है। प्रशासनिक एवं जिला स्तरीय अधिकारियों द्वारा टीकाकरण कार्य का नियमित रूप से निरीक्षण किया जा रहा है। इसके अलावा टीकाकरण केन्द्रों पर आमजन को वेक्सीन लगवाने में किसी तरह की परेशानी नही आए, इसके लिए समुचित प्रबंधक टीकाकरण केन्द्रों पर किए गए हैं।

जिले के लिए गर्व की बात

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. महेन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के कोविड-19 टीाकरण में बून्दी जिला राज्य में दूसरे स्थान पर है। यह उपलब्धि जिले के लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से आने वाले दिनों में बून्दी जिला वेक्सीनेशन में पहला स्थान हासिल करने में कामयाब होगा।

रविवार को बून्दी शहर में यहां होगा टीकाकरण

रविवार को बून्दी शहर में जिला अस्पताल के एमसीएच विंग, राजकीय विद्यालय, उंदालिया की डूंगरी, मीरा गेट मदरसा स्कूल, बून्दी रेडक्रॉस, यूपीएचसी रजतगृह, राजकीय विद्यालय गाड़ीखाना, यूपीएचसी बालचंदपाड़ा, राजकीय विद्यालय कागजी देवरा, झूलेलाल मंदिर गुरुनानक काॅलोनी, शक्ति भवन बीबनवा रोड पर टीकाकरण किया जाएगा।

26 हजार से अधिक का जुर्माना

जिलेभर में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्य सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन की पालना करवाई जा रही है। साथ ही कोविड-19 गाइड लाइन की अवहेलना करने वालों पर कार्रवाई भी की जा रही है। शनिवार को जिलेभर में सही तरीके से मास्क नहीं पहनने वाले 13 लोगों, सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर 3 तथा सोशल डिस्टेसिंग के नियमों की पालना नहीं करने करने वाले 190 लोगों पर 26 हजार 400 रूपए का जुर्माना लगाया गया। इसके अलावा आमजन को 90 मास्क वितरित किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.