September 28, 2021

News Chakra India

Never Compromise

सबसे सेफ हैचबैक कार का दावा, उस पर दाम 5 लाख से भी कम‌ और माइलेज 23kmpl

1 min read

नई दिल्ली@सेन्ट्रल डेस्क

क्या आप एक नई कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं? हो सकता है आपका बजट बहुत ज्यादा ना हो, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आपको फीचर्स और सेफ्टी के मामले में समझौता करना पड़े। आज हम आपको एक ऐसी हैचबैक कार के बारे में बता रहे हैं, जो एंट्री लेवल सेगमेंट में आती है और सेफ्टी के मामले में सेगमेंट की बेस्ट कार है। जी हां, हम बात कर रहे हैं टाटा टियागो के बारे में, जिसे Global Ncap क्रेश टेस्ट में 4 स्टार रेटिंग मिली थी। इस आर्टिकल में हम आपको टाटा टियागी की कीमत से लेकर फीचर्स तक की सभी डिटेल्स बताएंगे, जिससे आपका Buying Decision थोड़ा और बेहतर हो सके।

Tata Tiago की कीमत

टाटा टियागो कुल 10 वेरिएंट में आती है, जिनमें XE, XT(O), XT, XTA, XZ, XZA, XZ+, XZ+ DT, XZA+, और XZA+ DT शामिल हैं। इसकी कीमत 4.99 लाख रुपये से शुरू होती है और 6.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। कार के ऑटोमेटिक वेरिएंट की कीमत 6.14 लाख रुपए से शुरू होती है। आप चाहें तो इसे 3555 रुपये की ईएमआई पर भी खरीद सकते हैं।

इंजन, ट्रांसमिशन और माइलेज

टाटा टियागो में 1.2 लीटर, 3 सिलिंडर का पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन 86 पीएस की पावर और 113एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन के साथ 5-स्पीड मेनुअल और 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। ARAI के मुताबिक, टाटा टियागो 23.84 kmpl तक का माइलेज देती है। कार में डुअल फ्रंट एयरबेग, रियर पार्किंग सेंसर, ईबीडी के साथ एबीएस और कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे स्टेंडर्ड सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं।

टाटा टियागो के फीचर्स

टाटा टियागो में जरूरत के सभी फीचर्स मिल जाते हैं। इसमें 15 इंच के अलॉय व्हील, वाइपर के साथ रियर डिफॉगर, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट करने वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हरमन का 8-स्पीकर साउंड सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और एक कूल्ड ग्लवबॉक्स जैसे फीचर्स मिलते हैं। कार के AMT वेरिएंट में कुछ अतिरिक्त फीचर्स मिलते हैं, जिसमें क्रीप फंक्शन और एक ‘स्पोर्ट’ मोड शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.