June 18, 2024

News Chakra India

Never Compromise

1500 करोड़ के विकास कार्यों से हिंडोली-नैनवां क्षेत्र की तरक्की को लगेंगे पंख: चांदना  

1 min read

एनसीआई@बूंदी

युवा मामले, खेल तथा सूचना एवं जन सम्पर्क राज्यमंत्री अशोक चांदना ने कहा कि 1500 करोड़ के विकास कार्यों से हिंडोली-नैनवां क्षेत्र विकास के पथ पर आगे होगा और क्षेत्र की तरक्की को पंख लगेंगे। चांदना शुक्रवार को हिंडोली-नैनवां क्षेत्र के बांसी, दुगारी, सादेड़ा, मरां, गुढासदावर्तिया, भेजनरी, डोडी, डोकून, खानपुरा व फुलेता गांवों के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों के विकास कार्यों को लेकर चर्चा की और उनकी समस्याएं भी जानीं।

चादंना ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हिंडोली में 30 जुलाई को इन कार्यों की आधारशिला रखेंगे। पानी, बिजली, सड़क, चिकित्सा, शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाओं के इन विकास कार्यों से क्षेत्र के लोगों का जीवन स्तर ऊंचा उठेगा। चम्बल पेयजल परियोजना से हिंडोली-नैनवां के प्रत्येक घर में चम्बल का पानी पहुंचेगा।

चांदना ने कहा कि क्षेत्रवासियों को मेडिकल कॉलेज से बडे़ शहरों में मिलने वाली चिकित्सा सुविधाएं यहीं पर मिलने लगेंगी। पूरे हिंडोली क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है, इसका लाभ आने वाले दिनों में आमजन को मिलेगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में सर्दी के मौसम में किसानों को दिन में बिजली आपूर्ति की जा रही है, इससे किसानों को काफी राहत मिली है।

राज्यमंत्री ने कहा कि हिंडोली-नैनवां क्षेत्र में बड़ी संख्या में मिनी डेम बनाए जा रहे हैं। इनसे सिंचाई और पेयजल के पानी का भी इंतजाम हो रहा है। उन्होंने कहा कि युवाओं को शिक्षा के बेहतर अवसर मिलें, इसके मद्देनजर पहली बार एक साथ पांच कॉलेजों का शिलान्यास होने जा रहा है। निश्चित रूप आने वाले दिनों में इन कार्यों से हिंडोली-नैनवां का क्षेत्र विकास के मामले में सबसे आगे होगा।

इस दौरान पूर्व प्रधान अमोलक चंद जैन, पंचायत समिति सदस्य बच्छराज गुर्जर, ओम जैन, पूर्व पंचायत समिति सदस्य देवीलाल जैन, सादेड़ा सरपंच कैलाश सैन, पूर्व सरपंच शांतिलाल मीना, जगन्नाथ मीना, शोजीलाल मीणा आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.