March 6, 2021

News Chakra India

Never Compromise

हेरनबा इंडस्ट्रीज 23 फरवरी को जारी करेगी अपना आईपीओ

1 min read

गुजरात आधारित एग्रोकेमिकल बनाने वाली कम्पनी हेरनबा ने पूंजी बाजार नियामक सेबी से आईपीओ पेश करने की इजाजत मिलने के बाद लिया यह फैसला।

एनसीआई@जयपुर

हेरनबा इंडस्ट्रीज 23 फरवरी को मार्केट में अपना आईपीओ जारी करने जा रही है। 25 फरवरी को यह क्लोज हो जाएगा। पूंजी बाजार नियामक सेबी से आईपीओ पेश करने की इजाजत मिलने के बाद गुजरात आधारित एग्रोकेमिकल बनाने वाली इस कम्पनी ने यह महत्वपूर्ण घोषणा की है।
कम्पनी के राजस्थान रीजनल मैनेजर अवतार सिंह ने बताया कि याचिका मसौदे के अनुसार, कम्पनी के इश्यू में 60 करोड़ रुपए के फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे, जबकि मौजूदा शेयर धारक अपनी हिस्सेदारी से 90,15,000 इक्विटी शेयर बिक्री के लिए पेश करने वाले हैं। आईपीओ की प्राइस बैंड 626 से 627 रुपए रहेगी। वहीं फेस वैल्यू 10 रुपए प्रति आईपीओ रहेगी।
यहां यह बता देना जरूरी है कि हेेेेेरनबा इंडस्ट्रीज ने सितम्बर के अंत में पूंजी बाजार नियामक के पास आईपीओ की याचिका दाखिल की थी। बाजार से मिली जानकारी के अनुसार, सेबी ने 27 नवम्बर को कम्पनी को ‘ऑब्जर्वेशन’ प्रदान किया था।
किसी भी कम्पनी के लिए आईपीओ, एफपीओ या राइट्स इश्यू पेश करने से पहले सेबी से ‘ऑब्जर्वेशन’ हासिल करना अनिवार्य होता है। कम्पनी एग्रोकेमिकल के शेयरों के उत्पादन के साथ-साथ उनकी मार्केटिंग भी करती है।
कम्पनी का कहना है कि इश्यू से होने वाली आय का इस्‍तेमाल कामकाजी पूंजी की जरूरतों के लिए किया जाएगा, बाकी रकम का प्रयोग सामान्य कामकाजी जरूरतों के लिए होगा।
हेरनबा कम्पनी के इश्यू का प्रबंधन एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज और बाटलीवाला एंड करानी सिक्योरिटीज इंडिया करने वाले हैं। कम्पनी के शेयर बीएसई और एनएसई, दोनों ही एक्सचेंजों पर लिस्ट होंगे।

जानिए हरनबा इंडस्ट्रीज के बारे में

हेरनबा इंडस्ट्रीज लिमिटेड देश की अग्रणी एग्रोकेमिकल कम्पनियों में शामिल है। टेक्नोक्रेट सदाशिव के शेट्टी(Chairman & Executive Director) और रघुराम के शेट्टी((Managing Director) ने इस कम्पनी की स्थापना 1996 में की थी। इसकी स्थापना का उद्देश्य किसानों के उत्पादन को गुणवत्तापूर्ण तरीके से अधिकाधिक बढ़ाना था। कम्पनी के प्रेसिडेंट केसी शेट्टी हैं।

लॉन्चिंग सेरेमनी 19 फरवरी को

हेरनबा के आईपीओ की लॉन्चिंग सेरेमनी 19 फरवरी को सायं 7 बजे से रात 8.30 बजे तक जूम प्लेटफार्म पर होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.