March 1, 2021

News Chakra India

Never Compromise

बून्दी: जिले में कोरोना पर लगाम लगाने के लिए जिला प्रभारी मंत्री मीणा ने आज यह किया

1 min read

एनसीआई@बून्दी
कोरोना महामारी से बचाव के लिए लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से राज्य सरकार के निर्देशानुसार बून्दी जिले में रविवार को ‘कोरोना के विरुद्ध जन आंदोलन’ का शुभारम्भ हुआ। जिला प्रभारी मंत्री परसादी लाल मीणा के मुख्य आतिथ्य में जिले में इस अभियान की शुरुआत हुई। इस अभियान के पोस्टर का विमोचन कर एवं मास्क वितरण के साथ जन आंदोलन का आगाज हुआ। इस अवसर पर जिला प्रभारी मंत्री ने आमजन का आह्वान किया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के सबसे सुरक्षित और सशक्त तरीके मास्क को गम्भीरता से अपनाएं तथा दूसरों को भी मास्क पहनने के लिए प्रेरित करें।
मीणा ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आमजन की स्वास्थ्य रक्षा को सर्वोपरि रखते हुए प्रदेश भर में मास्क पहनने और पहनाने के इस अभियान की शुरुआत की है। इस पहल में उन्होंने जन-जन की भागीदारी का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि जब तक इस महामारी से बचाव की कोई दवा नहीं आती, तब तक मास्क को ही वैक्सीन की तरह मान कर हमें गम्भीरता से इसे अपनाना होगा। उन्होंने कहा कि ‘नो मास्क-नो एंट्री’ की अनिवार्य रूप से हर जगह पालना कराई जाए। चिकित्सालय में स्वच्छता का विशेष ध्यान रहे, आमजन भय रहित होकर यहां उपचार के लिए विश्वास के साथ आ सके, ऐसा माहौल बनाया जाए।
जिला प्रभारी मंत्री मीणा ने कहा कि पुलिस को भी मास्क एवं डिस्टेंसिंग के प्रति सख्त होना पड़ेगा। जो इनकी अवहेलना करे उनके खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही भी करनी होगी, ताकि मास्क और आवश्यक दूरी के प्रति गम्भीरता बरती जा सके।
उद्योग मंत्री मीणा ने इस अवसर पर जिले में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने की दिशा में गम्भीर प्रयास करने की बात कही। उन्होंने कहा कि आमजन की समस्याओं का त्वरित समाधान करना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए।
इस अवसर पर जिला प्रभारी मंत्री ने कोरोना काल में विभिन्न विभागों में विशिष्ट सेवाएं देने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों एवं स्वच्छता कर्मियों का सम्मान कर उनका मनोबल बढ़ाया। पीपल्दा के विधायक राम नारायण मीणा ने भी राज्य सरकार द्वारा छेड़े गए इस जन आंदोलन की प्रशंसा करते हुए आमजन को इसमें भागीदार बनने की अपील की।
इनका हुआ सम्मान
जिला प्रभारी मंत्री ने कोरोना काल में विभिन्न विभागों में विशिष्ट सेवाएं देने के लिए डाॅ. मोहनलाल वर्मा, डाॅ. जगवीर सिंह, डाॅ.पीसी मीणा, अजमतुल्लाह खान, दिपेन्द्र सिंह, डाॅ. मुकेश कुमार मीणा, गायत्री शर्मा, अंकित कुमार दाधीच, विष्णु, करामत तुल्ला, नगर परिषद के पप्पू, रवि, ममता, राधा बाई, अनिता तथा डाॅ. नरेश जाटोलिया, डाॅ.पवन भारद्वाज, मनोज शर्मा, मनोज तिलकर एवं नवीन हावे को सम्मानित किया।
बून्दी को मिली वाहवाही
कोरोना संक्रमण प्रबंधन के लिए जिला प्रभारी मंत्री ने बूंदी जिला प्रशासन एवं सम्बन्धित विभागों के कार्यों की बार-बार सराहना की। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में विभिन्न विभागों ने समन्वय के साथ बेहतर कार्य किया। जिससे कोरोना संक्रमण के हालात काबू में रहे। संक्रमण यहां देर से आया और नियंत्रित बना रहा। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि आगे भी इसी भावना के साथ कार्य होगा तो कोरोना पर हमारी जीत निश्चित है।
जिला प्रभारी सचिव कृषि आयुक्त ओम प्रकाश ने भी अपील की कि आमजन मास्क अनिवार्य रूप से पहने तथा मास्क बिना प्रवेश निषेध की शत प्रतिशत पालना की जाए। सम्भागीय आयुक्त केसी मीणा ने कहा कोरोना से बचाव के इस तरीके को हमें गम्भीरता से अपनाना है। बून्दी जिला कोरोना संक्रमण के इस दौर में अपेक्षाकृत सुरक्षित रहा है। आगे भी जिले को सुरक्षित रखते हुए मास्क अनिवार्य रुप से अपनाना होगा।
जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति पर प्रकाश डालते हुए कहा कि मौजूदा दौर में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है। आमजन के सहयोग और आपसी समन्वय से हम लगातार इस महामारी पर नियंत्रण पा रहे हैं और पूरा विश्वास है कि इस महामारी को हराने में हम जल्दी ही सफल होंगे। उन्होंने कोरोना जागरूकता अभियान की भी जानकारी दी। कार्यक्रम में अतिरिक्त कलक्टर अमानुल्लाह खान, उपखंड अधिकारी डॉ.पूजा सक्सेना, कार्यवाहक तहसीलदार प्रीतम मीणा, नगर परिषद आयुक्त महावीर सिंह एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
प्रभारी मंत्री ने की जनसुनवाई
जिला प्रभारी मंत्री परसादी लाल मीणा ने कार्यक्रम समाप्ति के बाद कलक्ट्रेट सभागार में आमजन की समस्याओं की सुनवाई की। विभिन्न स्थानों से समस्याएं लेकर आए लोग प्रभारी मंत्री से मिले। प्रभारी मंत्री ने समस्याओं के सम्बन्ध में वस्तुस्थिति जानकर जिला कलक्टर को समस्या समाधान के सम्बन्ध में दिशा-निर्देश दिए।
पोस्टर का किया विमोचन
जिला प्रभारी मंत्री परसादी लाल मीणा ने कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए शुरू किए गए जन आंदोलन की कड़ी में जिला परिषद द्वारा तैयार करवाए गए ‘मास्क नहीं तो प्रवेश नहीं’ व ‘बिना मास्क बाहर न जायें’ स्लोगन लिखे हुए पोस्टर का विमोचन भी किया।
एक और जागरूकता पोस्टर का विमोचन
राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे अभियान की शृंखला में आम जनता को मास्क लगाने के लिए जागरूक करने के लिए महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति, बून्दी द्वारा बनाए गए पोस्टर का जिला प्रभारी मंत्री परसादी लाल मीणा ने विमोचन किया।
महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के जिला प्रवक्ता एवं कार्यक्रम प्रभारी एडवोकेट पंकज रॉयल ने बताया कि मास्क लगाने के लिए आमजन में जागृति पैदा करने के लिए बनाए गए पोस्टर के विमोचन कार्यक्रम में महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के जिला संयोजक राजकुमार माथुर, सह संयोजक पंडित दीपक शर्मा, गो सेवा प्रभाग के जिला प्रभारी सत्यनारायण सैनी, उपखंड संयोजक ओम तंबोली, गांधीवादी चिंतक एडवोकेट शिफाउल हक, मोडू लाल वर्मा, बाबूलाल वर्मा, सिद्धार्थ माथुर आदि मौजूद थे। जिला प्रवक्ता रॉयल ने बताया कि ये पोस्टर बून्दी शहर सहित जिले में सभी प्रमुख स्थानों पर लगाए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.