February 28, 2021

News Chakra India

Never Compromise

राजस्थान: होम आइसोलेशन से दुबई जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंची युवती, स्वास्थ्य विभाग की टीम वापस अस्पताल ले गई

1 min read

होम आइसोलेशन की जांच करने घर पर पहुंची चिकित्सा विभाग की टीम तो गायब मिली युवती, इस पर लिया एक्शन
एनसीआई@जोधपुर
कोरोना संक्रमित होने के बावजूद आइसोलेशन की पाबंदियों की अवहेलना कर दुबई जाने के लिए जोधपुर एयरपोर्ट पहुंची युवती को चिकित्सा विभाग की टीम के द्वारा वापस अस्पताल पहुंचाने की अनोखी घटना सामने आई है। अस्पताल में प्रारम्भिक जांच के बाद उसे कड़ाई के साथ आइसोलेशन के नियमों की पालना का भरोसा देने पर वापस घर भेज दिया गया।
सरदारपुरा क्षेत्र की निवासी इस युवती की मां और भाई दुबई में रहते हैं। उन्होंने इसे भी वहां बुलाया। अन्तरराष्ट्रीय यात्रा करने के लिए आवश्यक कोरोना निगेटिव जांच रिपोर्ट के लिए युवती ने 4 अक्टूबर को शहर के एक निजी अस्पताल में अपनी जांच कराई। इसमें उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर अगले दिन उसने मेडिकल कॉलेज से अपनी जांच कराई। इस जांच में वह निगेटिव पाई गई।
वहीं, निजी अस्पताल से मिली सूचना के आधार पर चिकित्सा विभाग की एक टीम ने उसे घर में ही आइसोलेट कर दिया। आज जब टीम वापस जांच करने घर पर पहुंची तो युवती वहां नहीं मिली। पूछताछ में पता चला कि वह दुबई जाने के लिए एयरपोर्ट गई है। इस पर चिकित्सा विभाग ने इंडिगो एयर लाइंस के साथ ही एयरपोर्ट के सुरक्षाकर्मियों को इसकी जानकारी दी। यह युवती जोधपुर से चेन्नई जाकर वहां से दुबई जाने वाली थी।
चिकित्सा विभाग की टीम के द्वारा सूचना मिलने पर उस युवती को एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया। बाद में एयरपोर्ट पहुंची चिकित्सा विभाग की टीम उसे अस्पताल ले गई। युवती का कहना था कि मेडिकल कॉलेज से मिली निगेटिव जांच रिपोर्ट के आधार पर वह दुबई के लिए रवाना हुई। वहीं चिकित्सा विभाग का कहना है कि एक बार पॉजिटिव पाए जाने पर कोरोना गाइड लाइन की पालना में एक निश्चित अवधि तक घर में आइसोलेट रहना अनिवार्य है। बाद में युवती ने आश्वासन दिया कि वह फिलहाल दुबई नहीं जाएगी और घर में रहकर नियमों की पालना करेगी। इस पर उसे घर भेज दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.