September 24, 2021

News Chakra India

Never Compromise

उदयपुर: बुजुर्ग के हाथ-पैर बांधकर करीब दो करोड़ की लूट, 16 लाख नगद व 125 किलो चांदी-सोने के गहने शामिल

1 min read

एनसीआई@उदयपुर
जिले के कानोड़ में लुटेरों ने सोमवार देर रात एक घर में लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया। बदमाश इस घर से करीब 2 करोड़ का माल लूट कर ले गए। लुटेरों ने इस दौरान घर के बुजुर्ग मकान मालिक को बंधक बनाकर रखा। इस वारदात की जानकारी पुलिस को सुबह मिली।
वारदात कानोड़ में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के सामने रहने वाले सोहन कोठारी के घर में हुई। पुलिस ने बताया कि बुजुर्ग कोठारी घर में अकेले ही रहते हैं। सोमवार देर रात करीब चार बदमाश घर के पीछे के रास्ते से अंदर घुस गए। इसके बाद करीब डेढ़ घंटे तक घर के सारे कमरों को खंगाल कर लूटपाट की। इस दौरान बदमाश घर में रखे 16 लाख रुपए, 1.4 किलो सोने और 125 किलो चांदी के जेवर तथा बर्तन लूटकर फरार हो गए। लूटे गए सामानों की कुल कीमत करीब 2 करोड़ रुपए आंकी गई है।
पता चला है कि सोहन लाल लेन-देन का काम करते हैं। जो पैसा उन्होंने उधार दे रखा है, उसके बदले ही लोगों ने उनके पास अपने जेवर गिरवी रखे हुए थे। नगद राशि के अलावा बदमाश ये जेवर भी लूटकर ले गए हैं। उन्होंने कमरों के ताले तोड़कर लूटपाट की।
मृत समझकर छोड़ गए बदमाश
पीड़ित सोहन कोठारी ने बताया कि लुटेरों ने उनका मुंह, हाथ-पैर सब बांध दिए थे। बस नाक खुली हुई थी। मुंह में कपड़ा भी ठूंस दिया था, ताकि वे चिल्ला नहीं पाएं। इससे उनके मुंह से खून भी निकलने लगा और वे बेहोश हो गए। बुजुर्ग का मानना है कि बदमाश उन्हें मृत समझकर छोड़ भागे। वे करीब डेढ़ घंटे लूटपाट करते रहे। कोठारी के अनुसार, बदमाशों के जाने के बाद उन्होंने शोर मचाया, तब पास में रहने वाले एक पड़ोसी पहुंचे। सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने इस मामले में पड़ोसियों और रिश्तेदारों से भी पूछताछ की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.