November 27, 2021

News Chakra India

Never Compromise

बड़ी गिरफ्तारी, योगी सरकार को मिली राहत

1 min read
बलिया। हत्याकांड के बाद पुलिस की पकड़ में आया धीरेन्द्र प्रताप सिंह। इसे बाद में भगा देने का आरोप पुलिस पर लगा है।

एनसीआई@बलिया
उत्तर प्रदेश के बलिया जनपद के रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर गांव के बहुचर्चित हत्याकांड के मुख्य आरोपी धीरेन्द्र प्रताप सिंह सहित उसके दो सहयोगियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आजमगढ़ रेंज के डीआईजी सुभाष चन्द्र दुबे ने यह जानकारी दी। इसके अनुसार मुख्य आरोपी धीरेन्द्र प्रताप सिंह को जहां लखनऊ से एसटीएफ ने गिरफ्तार किया, वहीं हत्या में सह आरोपी संतोष यादव व अमरजीत यादव को बलिया पुलिस ने आज सुबह बलिया शहर से ही पकड़ा।
डीआईजी सुभाष चंद्र दुबे ने बताया कि तीनों आरोपियों पर 50-50 हजार रुपए का इनाम घोषित था। डीआईजी ने मुख्य आरोपी धीरेन्द्र को आपराधिक व्यक्ति बताते हुए खुलासा किया कि दबंगई के बल पर उसने काफी सम्पत्ति इकट्ठा कर ली थी। साथ उसने कुछ माह पहले खाद्य निरीक्षक को धमकी भी दी थी। उन्होंने कहा कि धीरेन्द्र सहित मुख्य आरोपियों के खिलाफ एनएसए के तहत कार्यवाई करते हुए गैंगेस्टर एक्ट भी लगाया जाएगा। इसके अलावा सम्पत्ति भी कुर्क की जाएगी। उन्होंने कहा कि बलिया पुलिस धीरेन्द्र को बलिया लाने के निकल चुकी है। देर रात तक या कल सुबह तक धीरेन्द्र भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बलिया लाया जाएगा।
बीजेपी विधायक सुरेन्द्र सिंह द्वारा मुख्य आरोपी धीरेन्द्र सिंह के परिजनों के साथ हुई मारपीट पर दूसरे पक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की उनकी मांग पर डीआईजी ने कहा कि, उनके(विधायक) द्वारा दिए साक्ष्यों की गहनता से जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
डीआईजी सुभाष चन्द्र दुबे ने बताया कि दुर्जनपुर हत्याकांड में कुल 8 नामजद आरोपियों में से 5 आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। इनके अलावा 20 अज्ञात आरोपियों में से भी 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस प्रकार अब तक कुल 10 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 12 टीमें मशक्कत कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.