September 26, 2021

News Chakra India

Never Compromise

निकिता की हत्या के दोनों आरोपी तौसीफ और रेहान गिरफ्तार, अब होगा दाह संस्कार

1 min read

एनसीआई@नई दिल्ली
हरियाणा के बल्लभगढ़ में सोमवार शाम को कॉलेज से पेपर देकर बाहर निकली छात्रा को गोली मार देने के मुख्य आरोपी तौसीफ सहित दूसरे आरोपी रेहान को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा प्रशासन ने दूसरे दिन मंगलवार शाम को लड़की के परिजनों की भी तीनों मांगें मान लीं। इसके बाद उसके परिजन शव का दाह संस्कार करने को राजी हो गए। साथ ही फरीदाबाद-मथुरा रोड पर अपनी मांग को लेकर किया जा रहा धरना-प्रदर्शन समाप्त कर दिया।
यह मामला एकतरफा प्यार का बताया जा रहा है। आरोपियों ने इस वारदात को अग्रवाल कॉलेज के नजदीक अंजाम दिया। इस वारदात के सामने आए वीडियो में दिख रहा है कि आरोपी युवक अपने दोस्त के साथ कार में सवार होकर पहुंचा था। उसने पहले लड़की को गाड़ी में खींचने की कोशिश की‌। इस पर लड़की भागकर अपनी सहेली के पीछे छुप गई। तब आरोपी ने पिस्तौल निकालकर उसे गोली मार दी।
आरोपी ने पहले भी किया था निकिता का अपहरण
इस वारदात के सामने आए तथ्यों के अनुसार निकिता का परिवार फरीदाबाद स्थित सेक्टर 23 में एक रिहायशी सोसायटी में रहता है। इसके पिता मूलचंद तोमर मूल रूप से उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के निवासी हैं। वारदात के बाद मूलचंद ने कहा कि तौफीक नाम का लड़का 12वीं तक निकिता के साथ पढ़ता था। उसने उस समय भी निकिता पर दोस्ती के लिए भी दबाव बनाया था। निकिता ने इससे मना किया तो आरोपी ने वर्ष 2018 में निकिता का अपहरण कर लिया था। पुलिस में अगले दिन दोनों को बरामद कर लिया। मगर तौसीफ के परिवारजनों के माफी मांगने व लड़की की बदनामी के डर से उन्होंने आपस में समझौता कर लिया था। वहीं अब यह भी खुलासा हुआ है कि आरोपी तौसीफ का परिवार बड़े राजनीतिक रसूख वाला है। उसके परिजन राज्य में बड़े मंत्री रह चुके हैं। एक चचेरा भाई अभी भी कांग्रेस से विधायक है। इसके अलावा एक मामा इस्लामुद्दीन बड़ा अपराधी है। उसके खिलाफ हरियाणा व उत्तर प्रदेश के अलावा दिल्ली में भी मामले दर्ज हैं।
यह था घटनाक्रम
लड़की के भाई ने बताया कि सोमवार को निकिता एग्जाम देने के लिए कॉलेज गई थी। यहां एग्जाम सेंटर के बाहर मां और भाई उसका इंतजार कर रहे थे। शाम को लगभग 4 बजे निकिता परीक्षा केन्द्र से बाहर आई तो उसके पास एक कार आकर रुकी। उससे तौफीक बाहर आया। उसने निकिता को कार के अंदर खींचने की कोशिश की। इस बीच तौफीक की नजर निकिता और उसके भाई पर भी पड़ गई। यह देख तौफीक ने निकिता को गोली मार दी। उसके साथ कार में एक अन्य युवक भी था। वारदात को अंजाम देने के बाद वे दोनों मौके से फरार हो गए। इस वारदात से वहां अफरातफरी मच गई। लड़की को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। लड़की की मां से लेकर सभी परिजनों का आरोप है कि तौसीफ निकिता पर मुस्लिम धर्म अपनाकर उससे शादी करने का दबाव डाल रहा था। इससे इनकार करने पर ही उसने इस वारदात को अंजाम दिया।
परिजनों की ये थी मांगें
निकिता के परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी किए जाने, जांच के लिए एसआईटी बनाने, मामले की सुनवाई फास्ट ट्रेक कोर्ट में करने व परिवार को सुरक्षा दिए जाने की मांग को लेकर फरीदाबाद मथुरा रोड को जाम कर धरना प्रदर्शन करने बैठ गए। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा आज मौके पर एडीसी ने पहुंच परिजनों की तीनों मांगें भी मान लीं। इस वारदात से पूरे देश भर में बवाल मच गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.