October 22, 2021

News Chakra India

Never Compromise

आरी से ग्रिल काट फरार हुए 6 बाल अपचारी, हत्या, दुष्कर्म व एनडीपीएस मामलों में थे निरुद्ध

1 min read

एनसीआई@हनुमानगढ़
जंक्शन में पुलिस लाइन के पीछे संचालित बाल सम्प्रेषण गृह से बुधवार रात 6 बाल अपचारी फरार हो गए। ये सभी आरी से ग्रिल काटकर बाल सम्प्रेषण गृह से बाहर निकले और पुलिस लाइन से होते हुए भाग गए। इन्हें जिले के अलग-अलग थानों की पुलिस ने हत्या, दुष्कर्म व एनडीपीएस के मामलों में निरुद्ध कर किशोर न्याय बोर्ड के आदेश पर बाल सम्प्रेषण गृह भिजवाया गया था।
उधर, 6 बाल अपचारियों के भागने की सूचना से बाल सम्प्रेषण गृह के कर्मचारियों व जंक्शन पुलिस में हड़कम्प मच गया। आनन-फानन में पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और आसपास के क्षेत्र में नाकाबंदी करवा बाल अपचारियों की तलाश शुरू की, लेकिन गुरुवार शाम तक इनका कोई सुराग नहीं लग पाया था।
रात एक बजे भागे थे अपचारी
जंक्शन पुलिस की अलग-अलग टीमें इनकी तलाश में जुटी हुई थीं। जानकारी के अनुसार, बाल सम्प्रेषण गृह में रखे गए 6 बाल अपचारियों ने रात करीब एक बजे के आसपास पीछे बाथरूम के पास लगी खिड़की की ग्रिल को लोहे की आरी से काटा। इसके बाद बाहर निकल बाल सम्प्रेषण गृह के पीछे रखी सीढ़ी के सहारे दीवार पर चढ़कर पुलिस लाइन में कूद गए। पुलिस लाइन से होते हुए वे भाग गए।
इस घटना के करीब डेढ़ घंटे बाद बाल सम्प्रेषण गृह के कर्मचारियों को बाल अपचारियों के भागने का पता चला तो उनके हाथ-पांव फूल गए। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना जंक्शन थाने में दी।सूचना मिलने पर कुछ देर बाद ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अन्तर सिंह श्योराण, जंक्शन थाना प्रभारी नरेश गेरा, सुरेशिया चौकी प्रभारी एसआई बिशन सहाय, एसआई लालचन्द सोखल, एएसआई इन्द्रादेवी, रामेश्वरलाल सिंवर, रामपाल सहित अन्य पुलिस अधिकारी जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे।
पूरी रात बाल अपचारियों की हुई तलाश
पुलिस ने आसपास के क्षेत्र में नाकाबंदी करवाई। पूरी रात पुलिस बाल अपचारियों को ढूंढने में जुटी रही। उनके घरों में भी दबिश दी गई, लेकिन भागे बाल अपचारियों के बारे में कोई सुराग हाथ नहीं लगा। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो उसमें 6 बाल अपचारी भागते हुए नजर आए। फरार हुए इन बाल अपचारियों में एक हत्या, दो एनडीपीएस व तीन दुष्कर्म के मामले में निरुद्ध कर बाल सम्प्रेषण गृह में रखे गए थे। इनमें तीन पीलीबंगा, एक भादरा, एक लखूवाली व एक हनुमानगढ़ टाउन क्षेत्र का निवासी है। एएसपी अन्तर सिंह श्योराण के अनुसार बाल अपचारियों को तलाशने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.