May 9, 2021

News Chakra India

Never Compromise

जेके लोन अस्पताल: दो माह के बकाया वेतन के लिए 150 ठेकाकर्मियों ने किया काम का बहिष्कार, व्यवस्थाएं चरमराईं

1 min read
कोटा। अस्पताल के गेट पर धरना देते जेके लोन अस्पताल के ठेकाकर्मी।

एनसीआई@कोटा
सम्भाग के सबसे बड़े मातृ एवं शिशु अस्पताल जेके लोन में सोमवार को दो माह के बकाया वेतन व पीएफ राशि जमा कराने की मांग को लेकर करीब डेढ़ सौ ठेकाकर्मी हड़ताल पर उतर गए। अस्पताल के गेट पर धरना शुरू कर दिया। इससे अस्पताल की व्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई। पर्ची काउंटर, दवा काउंटर सहित जांच काउंटर पर मरीजों व उनके परिजनों की भीड़ लग गई। अस्पताल प्रशासन ने नर्सिंगकर्मी व स्टूडेंट्स को इनकी जगह लगा व्यवस्थाएं सम्भालने की कोशिश की।

कोटा। अस्पताल अधीक्षक से वार्ता करते ठेकाकर्मी।

हालात को देखते हुए पुलिस अधिकारी मय जाब्ते के अस्पताल पहुंचे। पुलिस की मौजूदगी में ठेका संवेदक,अस्पताल अधीक्षक व ठेकाकर्मी संघ के बीच वार्ता शुरू हुई। ठेकाकर्मियों का आरोप है कि दो माह से वेतन नहीं मिलने से घर का खर्चा चलाना मुश्किल हो रहा है। दिवाली आने वाली है, लेकिन बार-बार अवगत करवाने के बाद भी वेतन को लेकर अस्पताल प्रशासन और संवेदक गम्भीर नहीं हैं। ठेका कार्मिकों के तीन माह का पीएफ भी संवेदकों ने जमा नहीं करवाया है।
इस मामले में अस्पताल अधीक्षक डॉ. एससी दुलारा का कहना है कि अस्पताल में हाल ही में नया कॉन्ट्रेक्ट हुआ है। पिछले संवेदक द्वारा ठेकाकर्मियों को भुगतान नहीं दिया गया, इसके लिए कमेटी बना दी है। वहीं, पीएफ जमा नहीं कराने का मामला भी दो साल पुराना है। इसकी फाइल अकाउंट डिपार्टमेंट को भेज रहे हैं। जल्द ही समस्या का समाधान होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.