February 27, 2021

News Chakra India

Never Compromise

मिठाई के डिब्बे में रिश्वत: धनतेरस पर 1 लाख रुपए रिश्वत लेते नगर निगम का एक्सईएन और घूस देने वाला ठेकेदार गिरफ्तार

1 min read

एनसीआई@जयपुर
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार देर शाम धनतेरस के मौके पर जयपुर नगर निगम हेरिटेज के अधिशाषी अभियंता (एक्सईएन) शेरसिंह चौधरी को 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही रिश्वत देने वाले ठेकेदार को भी धर लिया। ठेकेदार ने रिश्वत की यह रकम एक्सईएन को मिठाई के डिब्बे में रख कर दी थी। लेकिन, एसीबी ने डील के वक्त ही एक्सईएन के निजी आवास पर ट्रेप की कार्रवाई को अंजाम दे दिया। रिश्वत ठेकेदार गोविंद अग्रवाल उर्फ गोपी ठेकेदार दे रहा था।
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी के अनुसार एसीबी को नगर निगम में लगातार भ्रष्टाचार की शिकायतें मिल रहीं थीं। इसी क्रम में एक शिकायत मिली कि नगर निगम जयपुर हेरिटेज में ठेकेदारों द्वारा करवाए गए कार्यों के बिलों को पास करने की एवज में एक्सईएन शेर सिंह चौधरी को रिश्वत में मोटी रकम दी जा रही है। यह रकम ठेकेदार गोविंद अग्रवाल के मार्फत दिए जाने की सूचना थी।एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एमएन के निर्देशन में शिकायत का सत्यापन करवाया गया। इसके बाद शुक्रवार को एसीबी ने ट्रेप की कार्रवाई को प्लान किया। धनतेरस की शाम को ठेकेदार गोविंद अग्रवाल कुछ ठेकेदारों की तरफ से इकट्‌ठा किए गए 1 लाख रुपए लेकर एक्सईएन शेर सिंह चौधरी के गिरनार कॉलोनी, गांधीपथ वैशाली नगर स्थित घर पहुंचा। वहां एक्सईएन चौधरी जब रिश्वत की रकम ले रहे थे, तभी एसीबी की जयपुर ग्रामीण इकाई के पुलिस निरीक्षक नीरज भारद्वाज के नेतृत्व में उनकी टीम ने छापा मार शेर सिंह व गोविंद अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया।
एडीजी दिनेश एमएन ने बताया कि इस ट्रेप के बाद एक्सईएन व ठेकेदार के आवास सहित अन्य ठिकानों पर तलाशी की कार्रवाई शुरू कर दी गई। इनमें ठेकेदार गोविंद अग्रवाल के बुद्धसिंहपुरा स्थित निवास पर एसीबी के उप अधीक्षक सायर सिंह के नेतृत्व में तलाशी की कार्रवाई की जा रही है। एसीबी यह प्रकरण भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 के तहत दर्ज कर अनुसंधान करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.