August 1, 2021

News Chakra India

Never Compromise

दिवाली पूजन के बाद दीपक जलता छोड़ गए, 12 से अधिक दुकानों में लगी आग, 5 करोड़ से ज्यादा का सामान जला

1 min read

एनसीआई@अलवर
शहर के सबसे व्यस्त बाजार चूड़ी मार्केट में दिवाली की रात एक दर्जन से अधिक दुकानों में आग लगने से करीब पांच करोड़ रुपए का सामान जलकर नष्ट हो गया। सबसे ज्यादा नुकसान साड़ी के शोरूम में हुआ। सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल को आग पर काबू पाने में 10 घंटे लग गए। फिर भी सुबह तक दुकानों में धुआं उठता रहा। दमकल की 12 गाड़ियां लगातार आग बुझाने का प्रयास करती रहीं। इन्होंने करीब 100 से अधिक चक्कर लगाकर आग पर काबू करने का प्रयास किया।
पुलिस ने बताया कि चूड़ी मार्केट के अग्रवाल कॉम्प्लेक्स में स्थित दुकान अग्रवाल साड़ीज में दिवाली पूजन के बाद सबसे पहले आग लगी। इसके बाद आग चूड़ी मार्केट के अग्रवाल साड़ी, गोयल मैचिंग, यतिका साड़ी, मॉर्डन साड़ी एवं बंसल साड़ी के शोरूम में सबसे ज्यादा आग पकड़ी। अग्रवाल कॉम्प्लेक्स में करीब दो दर्जन से अधिक दुकानें हैं। यह कॉम्प्लेक्स तीन मंजिला है। इसके मालिक सुभाष अग्रवाल हैं।
आग लगते ही दुकानदारों में हड़कम्प मच गया। करीब एक दर्जन दुकानें इसकी चपेट में आ गईं। हालात यह हो गए कि पूरा कॉम्प्लेक्स ही जर्जर हो गया। मौके पर पहुंचे नगर परिषद के आयुक्त सोहन सिंह नरूका ने बताया कि इस आग में करीब 15 से 20 दुकानें प्रभावित हुई हैं। करीब 10 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग लगने के पुख्ता कारणों का पता नहीं चला है। अतिक्रमणों और सकड़ी गली के कारण दमकलें घटनास्थल तक नहीं पहुंच पा रहीं थीं। उन्होंने कहा कि अभी यह नहीं कहा जा सकता कि कितना नुकसान हुआ है, लेकिन नुकसान काफी हुआ है।
गणेश मार्केट एसोसिएशन के मंत्री राजेश बंसल का भी कहना है कि, आग किस कारण लगी, अभी पता नहीं चला है। प्रशासन ने आग पर काबू पाने के पूरे प्रयास किए, 10 घंटे तक मशक्कत चलती रही। पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम, सहायक पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान, अतिरिक्त जिला कलक्टर रामचरण शर्मा, अलवर शहर विधायक संजय शर्मा, नगर परिषद आयुक्त बीना गुप्ता भी मौके पर पहुंच गईं थीं।
यह कारण आ रहे हैं सामने
वैसे आग लगने का सही कारण अभी पता नहीं चला है। कोई बिजली शार्ट सर्किट से आग लगने की बात कह रहा है तो किसी का कहना है कि दिवाली पूजन के लिए जलाए दिए की लौ से साड़ियों ने आग पकड़ ली थी। देखते ही देखते यह आग पूरी दुकान में फैलते हुए पूरे कॉम्प्लेक्स में लग गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.