May 9, 2021

News Chakra India

Never Compromise

दिग्विजय सिंह ने शेयर किया पंडित नेहरू की तारीफ वाला वीडियो तो कुमार विश्वास बोले-पूरा सुना करिए, और भी कुछ कहा है

1 min read

एनसीआई@सेन्ट्रल डेस्क
मशहूर कवि कुमार विश्वास अपने बेबाक अंदाज के लिए भी जाने जाते हैं। कुमार विश्वास सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहते हैं और विभिन्न मुद्दों पर अपने विचार प्रकट करते रहते हैं। यहां मजेदार मामला यह है कि, कुमार विश्वास के ऐसे ही एक वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने लिखा,’पंडित जवाहरलाल नेहरू को गाली देने वालों ज़रा कुमार विश्वास को भी सुनो।’ दरअसल इस वीडियो में कुमार विश्वास पंडित जवाहरलाल नेहरू की तारीफ करते नजर आ रहे हैैं।
मगर यहां तो कुमार विश्वास ने दिग्विजय सिंह के द्वारा उनके कंधे पर बंदूक रखकर दागी गई गोली को नाकारा साबित करते हुए उन्हें जवाब दिया,’केवल यही नहीं, हमने तो और भी बहुत कुछ बोला है। सारी सुना करिए सांसद जी।’ कुमार विश्वास के इस ट्वीट पर यूजर्स की तरह-तरह की प्रतिक्रिया भी सामने आ रही हैं।
इस पर सोनू सिंह नाम के एक यूजर ने लिखा,’कुमार विश्वास जी अब आपको धीरे-धीरे सुनने की आदत बना रहे सांसद जी, अगर पहले से आपको सुनते तो शायद आज कांग्रेस पार्टी सत्ता में होती और ये कोई मंत्रालय सम्भाल रहे होते।’ पार्थ भट्ट नाम के एक यूजर ने लिखा है,’राजनीतिक विचारधारा चाहे जो हो हमारी परंतु पूर्वजों को अपशब्द कहना ना हमारी भारतीय संस्कृति है ना ही परम्परा है, तो पंडित नेहरू को गालियां देने वाले संस्कृति रक्षक तो कहीं से नहीं।’ वहीं नितिन तंवर नामक यूजर ने लिखा,’कश्मीर समस्या बनाकर फिर पैरवी करवाना कहां की समझदारी है ? दोनों तरफ नावों में पैर रखकर चलोगे, गिर जाओगे कवि जी, एक नाव में बैठ जाओ समय आ गया है।’ जबकि, श्रीधा नामक एक ट्विटर यूजर ने लिखा है,’कविराज! सुना है आप कांग्रेस ज्वॉइन करने वाले हैं। ये सच है क्या??’ एक अन्य यूजर ने लिखा है,’जो बातें इन्हें खुद बतानी चाहिए वो आपका सहारा लेकर बोल रहे हैं। ये हर पार्टी के साथ है अपने मतलब का एडिट करके चला लेते हैं..समुद्र में से बूंद-बूंद चोरी करके काम चलता रहता है सभी का।’ अमरजीत यादव ने लिखा है,’गुरु जी,अगर सांसद जी पूरा सुन लेंगे तो उनको हजम ही नहीं होगा। इतना इसलिए सुना रहे हैं ताकि राजनीतिक विचाराधारा भी बनी रहे।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.