July 23, 2021

News Chakra India

Never Compromise

बेनीवाल की अमित शाह को धमकी: किसान बिल वापस नहीं लिए तो गठबंधन पर करेंगे पुनर्विचार

1 min read

एनसीआई@जयपुर
आरएलपी अध्यक्ष और सांसद हनुमान बेनीवाल ने सोमवार को अमित शाह को पत्र लिखा। इसमें उन्होंने साफ चेतावनी दी है कि अगर केन्द्र सरकार ने तीनों किसान बिल वापस नहीं लिए तो उनकी पार्टी एनडीए के साथ गठबंधन पर पुनर्विचार करेगी। उन्होंने अपने पत्र में किसानों को दिल्ली में बातचीत के लिए उचित स्थान देने की भी मांग की।
बेनीवाल ने अपने पत्र में लिखा है कि, ‘अमित शाह जी, केन्द्र सरकार द्वारा हाल ही में लाए गए कृषि बिलों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन की तरफ आपका ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं। अनुरोध है कि बिलों को वापस लेने के लिए तत्काल कार्रवाई करें। भीषण सर्दी और कोरोनाकाल में भी किसान आंदोलन कर यह रहे हैं। जो शासन के लिए शोभनीय नहीं है।’ बेनीवाल ने आगे लिखा कि तीनों बिलों को वापस लेते हुए किसान हित में स्वामीनाथन आयोग की सम्पूर्ण सिफारिशों को लागू करें।
पहले भी दे चुके बयान
इससे पहले गुरुवार को हनुमान बेनीवाल ने कहा था कि केन्द्र सरकार को दिल्ली आ रहे किसानों की बात सुनकर कृषि कानून को वापस लेने की जरूरत है। हरियाणा सहित आस-पास के राज्यों की सरकारें किसानों पर कोई दमनकारी नीति नही अपनाएं। अगर पुलिस और सरकारों ने किसानों के विरोध में कोई दमनकारी नीति अपनाई तो आरएलपी राजस्थान सहित देशभर में किसानों के पक्ष में प्रदर्शन करेगी। साथ ही केन्द्र को स्वामीनाथन आयोग की सभी सिफारिशों को लागू करने की भी जरूरत है, ताकि किसान कौम का भला हो सके!
क्या है मामला
केन्द्र के कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा के किसानों पांच दिन से दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का प्रदर्शन जारी है। वे दिल्ली के 5 एंट्री पॉइंट्स को सील करने की तैयारी में हैं। किसानों के जमावड़े को देखते हुए पुलिस ने सिंघु और टिकरी बॉर्डर को आवाजाही के लिए बंद कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.