March 9, 2021

News Chakra India

Never Compromise

कोटा: अचानक भरभरा कर ढह गई पुलिया, लुहावद गांव में आवागमन बंद

1 min read

एनसीआई@कोटा
लुहावद गांव को जोड़ने के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा 10 साल पहले बनाई गई पुलिया सोमवार को अपराह्न 3 बजे करीब अचानक भरभरा कर ढह गई। इसकी सूचना सरपंच संजीदा रफीक पठान ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता मुकेश मीणा को तत्काल मोबाइल पर दी। इस पर अधिशासी अभियंता अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। गनीमत यह रही कि उस दौरान पुलिया पर से कोई भी नहीं गुजर रहा था, वरना बड़ा हादसा हो जाता।

सरपंच संजीदा रफीक पठान ने बताया कि इस पुलिया का निर्माण कार्य 2011 में रोड के साथ ठेकेदार टीकम गोयल के द्वारा करवाया गया था। पुलिया बनने के कुछ समय बाद से ही इसमें कई जगह दरारें आ गईं थीं। जगह-जगह से पत्थर दरक गए थे। इसकी सूचना समय-समय पर सार्वजनिक निर्माण विभाग को दी गई थी, मगर विभाग की ओर से इस ओर ध्यान नहीं देने से यह पुलिया जर्जर होकर आज अचानक ढह गई। इससे गांव में आने-जाने का रास्ता पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया।
उल्लेखनीय है कि दौलतपुरा से दुर्जनपुरा तक सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है। इसके चलते इस पुलिया से भारी भरकम ट्रोले गिट्टी व अन्य सामग्री लेकर गुजरते रहे हैं। पहले से ही जर्जर हो चुकी इस पुलिया पर भारी भरकम ट्रोले गुजरने से यह पुलिया और अधिक कमजोर हो गई और यह हश्र हुआ। सरपंच संजिदा रफीक पठान ने क्षेत्रीय विधायक राम नारायण मीणा को भी इस हादसे से अवगत कराया है। उन्होंने अधिशासी अभियंता मुकेश मीणा से वैकल्पिक पुलिया बनाकर रास्ता चालू करने की मांग भी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.