April 18, 2024

News Chakra India

Never Compromise

व्यापार महासंघ की पहली बैठक में उठे कई मुद्दे, अध्यक्ष बोले-सबके सहयोग से आगे बढ़ेंगे

1 min read

एनसीआई@बूंदी

व्यापार महासंघ बूंदी के 33 घटक व्यापार संघ मंडलों के अध्यक्षों व प्रबुद्ध व्यापारियों सहित कार्यकारिणी सदस्यों की प्रथम बैठक रविवार को बालचंद पाड़ा स्थित नागपाश के गणेश जी के मंदिर में आयोजित की गई। इसका शुभारम्भ गणेश जी की पूजा अर्चना से हुआ। प्रारम्भ में दीप प्रज्वलित किया गया। साथ ही महासंघ के सह सचिव कमलेश गौतम बंटी व मनीष वरियानी ने आगंतुकों का रोली चावल से तिलक कर और रक्षा सूत्र बांध स्वागत किया। महासंघ के प्रवक्ता माधव प्रसाद विजयवर्गीय ने यह जानकारी दी।

विजयवर्गीय ने बताया कि व्यापार महासंघ की इस बैठक में कोविड गाइड लाइन की पालना की गई। इसकी अध्यक्षता सब्जी मंडी रोड व्यापार संघ के उत्तम छाजेड़ व किराना व्यापार संघ के गोपाल लाठी ने की। व्यापार महासंघ के अध्यक्ष निरंजन जिंदल ने दोनों का स्वागत-अभिनंदन किया।

सभी व्यापार मंडल के अध्यक्षों का स्वागत व्यापार महासंघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हरीश कुमार बिलोची व उपाध्यक्ष अनिल चौबीसा ने माल्यार्पण कर किया। बैठक में सभी घटक व्यापार संघों के अध्यक्षों व व्यापारियों ने व्यापारिक हित में अपने-अपने सुझाव दिए। सभी ने कहा कि वर्तमान में जो संगठन व्यापार महासंघ का समर्थन करते हुए इससे जुड़े हुए हैं, उन व्यापारी भाइयों सहित शहर के सभी व्यापारी भाइयों की समस्याओं के समाधान के लिए व्यापार महासंघ चौबीसों घंटे तैयार है और तैयार रहेगा।

महासंघ के कार्यों की सराहना, कई मुद्दे भी उठे

इस अवसर पर सभी व्यापारी बंधुओं ने व्यापार महासंघ द्वारा अभी तक किए गए कार्यों की सराहना करते हुए मुक्त कंठ से प्रशंसा की। बाजार की विशेष समस्याएं, जैसे पार्किंग, साफ-सफाई, चौराहों का सौंदर्यीकरण व नए मार्केट के निर्माण के लिए प्रोजेक्ट बनाए जाने के लिए व्यापार महासंघ ने नगरपरिषद की सभापति से मिलकर राज्य सरकार तक पहुंचाने के लिए सभी व्यापारियों से अपील की। इसी के साथ सामाजिक परोपकारिता के क्षेत्र में भी सभी व्यापारियों व व्यापार महासंघ ने जिला प्रशासन, राज्य सरकार व नगर परिषद के साथ भागीदारी निभाने की बात कही।
इंदिरा मार्केट एवं नगर परिषद क्षेत्र की दुकानों की छतों को डीएलसी दर की 10 प्रतिशत कीमत पर या नजूल दर पर मालिकाना हक दिया जाने की भी सभी ने मांग रखी। इसे भी सभापति के माध्यम से राज्य सरकार को भिजवाने के लिए कहा गया।

मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक कुमार जैन ने मीरा गेट, कोटा रोड व अहिंसा सर्किल में स्थित कच्ची केबिनों को उचित राशि जमा करवा कर पक्का निर्माण करवाने की आवश्यकता बताई। सभापति के माध्यम से इसे भी स्वीकृति के लिए राज्य सरकार को भिजवाने को कहा।

सभी के सहयोग से आगे बढ़ने का प्रयास: जिंदल

व्यापार महासंघ के अध्यक्ष निरंजन जिंदल ने अपने सम्बोधन में कहा कि आप सभी व्यापारी भाइयों के सहयोग, विचारों व सुझावो से आगे बढ़ने का प्रयास किया जाएगा। सर्राफा व्यापार संघ के अध्यक्ष मौजी नुवाल, जनरल मर्चेंट अध्यक्ष विमल कुमार अग्रवाल व इलेक्ट्रिक एसोसिएशन अध्यक्ष ओम कुमावत ने बूंदी शहर में नए मार्केट की खास‌ जरूर बताई। इसका प्रोजेक्ट नगरपरिषद की सभापति द्वारा जयपुर जाकर स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल व मुख्यमंत्री के समक्ष रख इसके लिए स्थान निश्चित करने की बात कही।

बैठक में यह भी रहे मौजूद

बैठक में रेडिमेड एसोसिएशन के अध्यक्ष जसविंदर सिंह जस्सी, लैब एसोसिएशन अध्यक्ष मनोज शर्मा, बूंदी क्लॉथ मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष हरीश कुमार बिलोची, सराफा व्यापार एसोसिएशन के अध्यक्ष मौजी नूवाल, ज्वेलरी एसोसिएशन के अध्यक्ष सोहन तोषनीवाल, जनरल मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष विमल अग्रवाल, अलोह धातु व्यापार से मनीष कसेरा, खल चूरी एसोसिएशन अध्यक्ष मंगू टेकवानी, सन्तोष जिंदल, टाइल्स एसोसिएशन अध्यक्ष संजय विजय, सायकिल एसोसिएशन अध्यक्ष सुमित आनंद, टायर एसोसिएशन अध्यक्ष जितेंद्र आमेरा, टू व्हीलर मोटर पार्ट्स एसोसिएशन अध्यक्ष विक्रम स्वामी, खाईलेंड मार्केट सचिव अशोक चित्तौड़ा, मनमोहन अजमेरा, होलसेल व्यापार अध्यक्ष गौरव व्यास, इंदिरा मार्केट व्यापार से अशोक अजमानी, मधुसूदन यादव, रोशन भड़क्त्या, नरोत्तम अग्रवाल, लंका गेट व्यापार संघ से कालू कटारा, फल फ्रूट व्यापार संघ अध्यक्ष राम स्वरूप राठौड़, पान व्यापार संघ के अध्यक्ष महेश मोदी, छोटी काशी थड़ी होल्डर्स अध्यक्ष भवानी सिंह, इलेक्ट्रॉनिक्स व्यापार से अशोक विजय,कोटा रोड व्यापार संघ से राजकुमार शृंगी, प्रेम बहेड़िया, प्रदीप रंगवानी, डिस्पोजल व्यापार संघ से शिव जिंदल, सब्जी मंडी रोड अध्यक्ष अनिल चौबीसा, फोटोग्राफर एसोसिएशन अध्यक्ष नितिन गौतम, टू व्हीलर एसोसिएशन अध्यक्ष सलाम शाह, पेट्रोल एसोसिएशन अध्यक्ष अशोक जैन, ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश माधवानी, अनाज व्यापार संघ अध्यक्ष केके पोद्दार, आयल मिल एसोसिएशन अध्यक्ष परेश मूंदडा, बेकरी व्यवसाय अध्यक्ष रवि जयसिंघानी आदि मौजूद रहे। मधुर गीतों के साथ कार्यक्रम का संचालन मनमोहन अजमेरा ने किया। अंत में सचिव जसविंदर सिंह जस्सी ने सभी का आभार प्रकट किया। इस अवसर पर सामूहिक भोज भी हुआ।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.