March 1, 2021

News Chakra India

Never Compromise

गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, राजस्थान में नाइट कर्फ्यू खत्म

1 min read

एनसीआई@जयपुर
राज्य में सरकारी व निजी स्कूलों के साथ कोचिंग इंस्टिट्यूट के भी खोलने के दिन ही आमजन को राहत देने वाली एक और अच्छी खबर आ गई। इसके अनुसार सरकार ने राज्य के 13 जिलों में जारी नाइट कर्फ्यू को समाप्त कर दिया है।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। गहलोत ने ट्वीट किया, ‘निवास पर कोविड-19 समीक्षा बैठक में प्रदेश में Night Curfew समाप्त करने एवं कुछ छूट चरणबद्ध रूप में देने का निर्णय लिया है। हालांकि हेल्थ प्रोटोकॉल्स को अपनाना आवश्यक होगा, अन्यथा पुनः संक्रमित संख्या बढ़ सकती है। यह नौबत नहीं आनी चाहिए कि पुनः सख्ती करनी पड़े।
राज्य सरकार ने 21 नवम्बर को जयपुर, जोधपुर, कोटा, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, अलवर और भीलवाड़ा जिला मुख्यालय सहित 8 जिलों में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया था. बाद में कर्फ्यू को नागौर, पाली, टोंक, सीकर और गंगानगर के पांच और जिलों के मुख्यालय तक बढ़ा दिया गया।
नवम्बर में राजस्थान में कोविड के रोजना मामले 3,000 से अधिक हो गई थी, हालांकि ताजा आंकड़े बताते हैं कि रविवार को मजह 261 नए मामले सामने आए हैं। उल्लेखनीय है कि राजस्थान में बीते 10 महीने से बंद स्कूल आज फिर से खुल गए। स्कूलों में हर कमरे में 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता है और छात्र अपने माता-पिता की सहमति से कक्षाओं में भाग ले रहे हैं। हालांकि, पहले दिन बहुत कम संख्या में छात्र स्कूल पहुंचे।
राजस्थान में कोरोना संक्रमितों का आकंड़ा 3,15,181 है। यहां कोरोना से अब तक 2,747 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में अभी 5,050 एक्टिव केस हैं और 3,07,384 इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.