April 14, 2021

News Chakra India

Never Compromise

बून्दी जिले की समस्त राजस्व सीमा में निषेधाज्ञा लागू

1 min read

एनसीआई@बून्दी

राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 की दूसरी लहर के प्रसार को रोकने के लिए विशेष गाइड लाइन एवं टीकाकरण जन जागरण अभियान के सम्बंध में दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। जिले में कोविड-19 के प्रभावी नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट आशीष गुप्ता ने बून्दी जिले की समस्त राजस्व सीमाओं में दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत 19 अप्रेल तक निषेधाज्ञा लागू कर दी है।

आदेशानुसार निषेधाज्ञा अवधि में जिले में स्थित शहरी क्षेत्रों (कस्बों) की दुकानें, माॅल्स, प्रतिष्ठान, व्यापार एवं सभी प्रकार के बाजार रात 9 बजे तक बंद कर दिए जाएंगे। इसके बाद अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर समस्त प्रकार की गतिविधियां बन्द रहेंगी। शहरी क्षेत्रों में कक्षा 1 से 9 तक नियमित कक्षा गतिविधियां राज्य सरकार के आदेशों के तहत 19 अप्रेल तक बंद रहेंगी।

इसी क्रम में विवाह आयोजन, वृत्त एकत्रीकरण के किसी भी कार्यक्रम की पूर्व सूचना सम्बंधित उपखण्ड मजिस्ट्रेट को देनी होगी।‌ यह सुनिष्चित किया जाएगा कि आमंत्रित मेहमानों की संख्या 100 से अधिक नहीं हो। साथ ही बंद स्थानों पर हाॅल क्षमता का 50 प्रतिशत तक, अधिकतम 100 व्यक्ति तथा खुले स्थानों पर स्थल/जगह को ध्यान में रखते हुए 100 व्यक्तियों की सीलिंग रखी जाए। सिनेमा हाॅल्स, थियेटर, मल्टीप्लेक्स, मनोरंजन पार्क, स्विमिंग पूल्स, जिम एवं समान स्थान बंद रहेंगे। किसी व्यक्ति, संस्थान, प्रतिष्ठान द्वारा दिशा-निर्देशों की पालना नहीं करने पर सम्बंधित के विरुद्ध नियमानुसार सीलिंग/शास्ति की कार्यवाही की जाएगी।
आदेशानुसार जिले के सभी निवासियों को सलाह दी गई है कि राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों/मेडिकल प्रोटोकाॅल यथा फेस मास्क/फेस कवर, सोशल डिस्टेन्सिंग आदि के सम्बंध मेें पूर्ण सतर्कता के साथ नियमित रूप से पालना करें।

कोविड-19 संक्रमण की स्थिति के आंकलन के आधार पर राज्य सरकार की पूर्व अनुमति के बाद स्थानीय प्रतिबंध/कर्फ्यू घोषित कर दिया जाएगा। भारत सरकार तथा राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 संक्रमण को रोकने के लिए समय-समय पर जारी दिशा-निर्देश का कड़ाई से पालन करना अनिवार्य होगा।
निषेधाज्ञा आदेश की पालना नहीं करना दंडनीय अपराध होगा। उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम -2005 व राजस्थान महामारी अधिनियम-2020 एवं अन्य विधि की सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत कार्यवाही की जाएगी। आदेश की पालना करवाए जाने का उत्तरदायित्व जिला पुलिस अधीक्षक तथा सम्बंधित उपखंड मजिस्ट्रेट, आयुक्त नगर परिषद का होगा।

तहसील बून्दी से मिलेंगे राजफेड व तिलम संघ के कूपन

बून्दी। समर्थन मूल्य के लिए राजफेड और तिलम संघ के टोकन तहसील कार्यालय बून्दी में 7 अप्रेल से मिलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.