March 2, 2021

News Chakra India

Never Compromise

ICC टेस्ट रैंकिंग: रहाणे 5 पायदान की छलांग के साथ टॉप-10 में, कोहली नंबर-2 पर बरकरार; बुमराह और अश्विन भी फायदा

1 min read

[ad_1]

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • ICC Test Rankings Ajinkya Rahane Virat Kohli Jasprit Bumrah R Ashwin Indians In ICC Rankings

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुबई6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

अजिंक्य रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट में 112 रन की शतक पारी खेली थी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट में शतक लगाकर भारतीय टीम को जिताने वाले अजिंक्य रहाणे ICC टेस्ट रैंकिंग के टॉप-10 में पहुंच गए हैं। वे 5 पायदान की छलांग लगाकर छठवें नंबर पर काबिज हुए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग-डे टेस्ट में 112 रन की पारी खेली थी। वहीं, भारतीय कप्तान विराट कोहली नंबर-2 पर बरकरार हैं।

रहाणे तीसरी बार छठवें नंबर पर पहुंच हैं। उनकी टेस्ट में बेस्ट रैंकिंग 5 है। रहाणे अक्टूबर 2019 को अपने बेस्ट रैंकिंग पर पहुंचे थे। फिलहाल, कोहली के पैटरनिटी लीव पर जाने के बाद रहाणे ही भारतीय टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं।

कोहली-स्मिथ को पीछे छोड़ केन विलियम्सन नंबर-1 बने

बल्लेबाजों की रैंकिंग में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन टॉप पर काबिज हो गए हैं। उन्होंने कोहली और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ दिया है। विलिम्सन ने पिछले टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ 129 रन की शतकीय पारी खेली थी, जिसका उन्हें फायदा हुआ। उन्होंने 2 स्थान की छलांग लगाई है। इससे पहले उन्होंने 3 दिसंबर को वेस्टइंडीज के खिलाफ हेमिल्टन टेस्ट में 251 रन की पारी भी खेली थी।

गेंदबाजी के टॉप-10 में बुमराह और अश्विन भारतीय
ICC की बॉलिंग रैंकिंग के टॉप-10 में सिर्फ दो ही भारतीय हैं। यह तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन हैं। बुमराह एक पायदान की छलांग के साथ 9वें नंबर पर पहुंच गए। जबकि अश्विन को 2 स्थान का फायदा हुआ और वे नंबर-7 पर काबिज हुए। इसमें ऑस्ट्रेलियाई पेसर पैट कमिंस टॉप पर काबिज हैं।

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.