March 2, 2021

News Chakra India

Never Compromise

IND vs AUS : भारतीय टेस्ट स्क्वाड में शामिल भी नहीं है ये गेंदबाज, फिर भी कर सकता है सिडनी टेस्ट में डेब्यू

1 min read

[ad_1]

IND vs AUS: India can make three changes in Sydney Test after stunning win in Melbourne - India TV Hindi
Image Source : PTI
IND vs AUS: India can make three changes in Sydney Test after stunning win in Melbourne 

भारत ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को बॉक्सिंग डे टेस्ट में 8 विकेट से मात देकर चार मैच की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। इस जीत से टीम इंडिया का आत्मविश्वास काफी बड़ा है, लेकिन उमेश यादव के चोटिल होने से टीम इंडिया की मुश्किलें भी बढ़ी है। पहले टेस्ट में मोहम्मद शमी चोटिल हुए थे और अब उमेश यादव, वहीं ईशांत शर्मा इस टेस्ट सीरीज से पहले ही बाहर हो चुके हैं। ऐसे में अब टीम इंडिया के सामने सिडनी टेस्ट मैच में किसी तेज गेंदबाज को खिलाए ये बड़ा सवाल है।

ये भी पढ़ें – आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत 72.2 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे स्थान पर कायम

टीम इंडिया के पास अभी नवदीप सैनी एक ऑपशन है, वहीं दूसरे टेस्ट के दौरान शार्दुल ठाकुर भी मैदान पर फील्डिंग करते हुए दिखाई दिए थे जिन्हें मोहम्मद शामी का रिप्लेसमेंट बताया जा रहा है। लेकिन अब खबरें आ रही है कि ऑस्ट्रेलिया में वाइट बॉल क्रिकेट में अपनी गेंदबाजी से धमाल मचाने वाले टी नटराजन सिडने टेस्ट में भारत के लिए डेब्यू कर सकते हैं।

जी हां, टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार टी नटराजन को टेस्ट टीम में शामिल किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें – Ind vs Aus : कमिंस को भरोसा, अगले मैचों में ये दो खिलाड़ी दिलाएंगे ऑस्ट्रेलिया को जीत

एक सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा “चयनकर्ताओं ने शार्दुल ठाकुर को मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट के रूप में चुना है और नवदीप सैनी भी टीम में है, लेकिन संभावनाएं ये है कि टी नटराजन को प्राथमिक्ता दी जा सकती है ताकी वह अटैक में वेरिएशन ला सके। जैसा मिशेल स्टार्क नाथन लायन के लिए करते हैं, वैसा ही नटराजन भारतीय स्पिनर आर अश्विन और रविंद्र जडेजा के लिए फुटमार्क बनाकर मदद सकते हैं।”

इसी के साथ सूत्र ने यह भी बताया कि तीसरे टेस्ट मैच में केएल राहुल को भी प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकते हैं। सूत्र ने कहा “रोहित या तो ओपनिंग करेंगे या फिर नंबर 5 पर बल्लेबाजी करेंगे, क्योंकि क्वारंटीन से निकलने के बाद उन्हें अपनी लय तलाशनी होगी। अगर वह मिडिल ऑर्डर में खेलते हैं तो राहुल पारी की शुरुआत करेंगे और वह ओपनिंग करते हैं तो राहुल नंबर पांच पर खेलेंगे।”

ये भी पढ़ें – Ind vs Aus : सिडनी टेस्ट मैच में भी एक स्पिन गेंदबाज के साथ उतरेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

इसका मतलब यह हुआ कि अगले टेस्ट मैच में टीम इंडिया तीन बदलावों के साथ उतरेगी। उमेश यादव की जगह टी नटराजन या फिर कोई और गेंदबाज डेब्यू करेगा, वहीं मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी की जगह रोहित शर्मा और केएल राहुल लेंगे।

मयंक और हनुमा का अभी तक इस टेस्ट सीरीज में परफॉर्मेंस कुछ खास नहीं रहा है। अग्रवाल ने दो टेस्ट मैच में जहां 31 रन बनाए हैं, वहीं हनुमा विहारी के बल्ले से 45 ही रन निकले हैं। वहीं गिल ने दूसरे टेस्ट मैच में फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी शॉ को रिप्लेस किया था।



[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.