March 7, 2021

News Chakra India

Never Compromise

NZ vs PAK : बीच मैदान पर डांस करने लगे पाकिस्तानी कप्तान, हंसते रह गए न्यूजीलैंड के खिलाड़ी, देखें वीडियो

1 min read

[ad_1]

Pakistani captain started dancing on the beach field, New Zealand players kept laughing watch the vi- India TV Hindi
Image Source : VIDEOGRAB
Pakistani captain started dancing on the beach field, New Zealand players kept laughing watch the video

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला बे ओवल में खेला गया। इस मुकाबले को मेजबान टीम ने 101 रनों से जीतकर सीरीज में 101 की बढ़त बना ली है। इस मैच का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में पाकिस्तानी कप्तान डांस करते हुए दिखाई दे रहे हैं। मोहम्मद रिजवान का यह डांस देखने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाड़ी भी काफी देर तक हंसते ही रहे। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस वीडियो को रि-ट्वीट भी किया है।

ये भी पढ़ें – जाहिर सी बात है, हम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलना चाहते हैं : केन विलियमसन

देखें वीडियो

उल्लेखनीय है, न्यूजीलैंड ने यहां बे-ओवल मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच के आखिरी दिन बुधवार को पाकिस्तान को 101 रनों से हरा दिया। इसी के साथ उसने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। पांचवें और आखिरी दिन पाकिस्तान ने दिन की शुरुआत 71 रनों पर तीन विकेट के साथ की। उसे जीतने के लिए 302 रन चाहिए थे जबकि सात विकेट ही उसके पास बचे थे। कीवी टीम के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण ने पाकिस्तान को ज्यादा देर टिकने नहीं दिया और 271 रनों ढेर कर जीत हासिल की।

ये भी पढ़ें – SA vs SL : साउथ अफ्रीका में बदले लॉकडाउन के नियम, क्या पड़ेगा श्रीलंका सीरीज पर इसका असर?

दिन के दूसरे ओवर में ही न्यूजीलैंड ने अजहर अली (38) को आउट कर दिया। उनका विकेट ट्रेंट बोल्ट ने लिया।

ऐस लगा रहा था कि मैच पहले ही सत्र में खत्म हो जाएगा लेकिन फवाद आलम ने 269 गेंदों पर 102 रनों की पारी खेल और पांचवें विकेट के लिए मोहम्मद रिजवान के साथ 165 रनों की साझेदारी की। बाबर आजम की जगह इस मैच में टीम की कप्तानी कर रहे रिजवान ने 191 गेंदों पर 60 रन बनाए। पहली पारी में भी उन्होंने 71 रन बनाकर टीम को फॉलोऑन से बचाया था।

ये भी पढ़ें – IND vs AUS : कौन है ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज विल पुकोव्स्की, जिसने अपने शानदार रिकॉर्ड से मचा रखी है सनसनी?

इन दोनों बल्लेबाजो ने दिन के 90 ओवरों में से 62.3 ओवर खेले। काइल जेमिसन ने रिजवान को एलबीडब्ल्यू कर कीवी टीम को पांचवीं सफलता दिलाई। रिजवान का विकेट 240 के कुल स्कोर पर गिरा। दो रन बाद ही आलम, नील वेग्नर की गेंद पर कैच आउट हो गए।

इसके बाद विकेट गिरते चले गए। आखिरी के चार विकेट 15 ओवरों में 20 रन बनाकर पवेलियन लौटे। पाकिस्तान की नसीम शाह और शाहीन शाह अफरीदी की आखिरी जोड़ी ने 7.5 ओवर बल्लेबाजी की। नसीम को बाएं हाथ के स्पिनर मिशेल सैंटनर ने आउट कर पाकिस्तान की पारी का अंत किया।

न्यूजीलैंड के सभी पांच गेंदबाजों ने दो-दो विकेट लिए।

(आईएनएस इनपुट के साथ)



[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.