March 1, 2021

News Chakra India

Never Compromise

अश्विन ने मुरलीधरन का रिकॉर्ड तोड़ा: सबसे ज्यादा बार बाएं हाथ के बल्लेबाजों को आउट किया, वॉर्नर-कुक को 9-9 बार शिकार बनाया

1 min read

[ad_1]

  • Hindi News
  • Sports
  • India Vs Australia 2nd Test Ashwin Breaks Muttiah Muralitharan Records Dismissing Left Hand Batsmen

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेलबर्न8 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

अश्विन ने टेस्ट में अब तक कुल 375 विकेट लिए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट को भारत ने 8 विकेट से जीत लिया। इसी के साथ सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। इस जीत में अहम भूमिका निभाने वाले रविचंद्रन अश्विन ने मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जोश हेजलवुड को आउट कर श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के रिकॉर्ड की बराबरी की। अश्विन ने टेस्ट में रिकॉर्ड 192वीं बार बाएं हाथ के बल्लेबाज का शिकार किया।

इससे पहले यह रिकॉर्ड मुरलीधरन के नाथ था। उन्होंने कुल 191 बार बाएं हाथ के बल्लेबाजों को आउट किया था। अश्विन का यह टेस्ट में ओवरऑल 375वां विकेट था। वहीं, मुरलीधरन ने अपने टेस्ट करियर में 800 विकेट लिए थे। अश्विन ने सबसे ज्यादा 9-9 बार ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर एलिस्टेयर कुक को अपने शिकार बनाया।

अश्विन ने बाएं हाथ के बल्लेबाजों में वॉर्नर-कुक को सबसे ज्यादा 9-9 बार पवेलियन भेजा

बाएं हाथ के बैट्समैन देश कितनी बार आउट किया इनिंग्स
डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया 9 26
एलिस्टेयर कुक इंग्लैंड 9 27
एड कोवन ऑस्ट्रेलिया 7 13
बेन स्टोक्स इंग्लैंड 7 16
मॉर्ने मॉर्कल साउथ अफ्रीका 6 11
कीरन पॉवेल वेस्टइंडीज 6 12
ड्वेन ब्रावो वेस्टइंडीज 6 17
डीन एल्गर साउथ अफ्रीका 6 17
मिचेल स्टार्क ऑस्ट्रेलिया 6 15
वान जिल साउथ अफ्रीका 5 5
फिल ह्यूज ऑस्ट्रेलिया 5 8
लाहिरु थिरिमाने श्रीलंका 5 9
रंगना हैराथ श्रीलंका 5 13
देवेंद्र बिशू वेस्टइंडीज 5 15
कगिसो रबाडा साउथ अफ्रीका 5 15
दिमुथ करुणारत्ने श्रीलंका 5 17
मैथ्यू वेड ऑस्ट्रेलिया 5 18
शॉन मार्श ऑस्ट्रेलिया 5 20

एंडरसन लिस्ट में तीसरे नंबर पर
इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन हैं। एंडरसन ने कुल 186 बार बाएं हाथ के बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 600 विकेट लिए हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लैन मैक्ग्रा 172 बार बाएं हाथ के बल्लेबाज को आउट कर इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। मैक्ग्रा के नाम टेस्ट मैचों में 563 विकेट हैं।

वॉर्न चौथे और कुंबले 5वें नंबर पर
इस फेहरिस्त में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न 5वें स्थान पर हैं। उन्होंने 172 बार लेफ्ट हैंड बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। वॉर्न के नाम टेस्ट क्रिकेट में 708 विकेट थे। भारत के अनिल कुंबले इस लिस्ट में छठवें स्थान पर हैं। कुंबले ने अपने टेस्ट करियर में 167 बार बाएं हाथ के बल्लेबाजों को आउट किया। कुंबले के नाम टेस्ट में 619 विकेट हैं और वह अभी तक भारत के सबसे सफल टेस्ट बॉलर हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में अश्विन ने पहली पारी में 3 और दूसरी पारी में 2 विकेट समेत कुल 5 विकेट लिए। एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में भी उन्होंने 5 विकेट लिए थे। इस सीरीज में अब तक वे कुल 10 विकेट ले चुके हैं। सीरीज का अगला मैच 7 जनवरी से खेला जाएगा।

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.