February 25, 2021

News Chakra India

Never Compromise

उम्र के साथ मजबूत रोनाल्डो: 35 साल के खिलाड़ी ने इस साल युवेंटस के लिए 33 गोल दागे, 59 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की; गोल्डन फुट अवॉर्ड भी जीता

1 min read

[ad_1]

  • Hindi News
  • Sports
  • Cristiano Ronaldo Golden Foot Award Juventus Goals Record Serie A Lionel Messi

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

गोल्डन फुट अवॉर्ड जीतने के बाद क्रिस्टियानो रोनाल्डो। उन्होंने इस सीजन में 9 सीरी-A मैच में 12 गोल और 4 चैम्पियंस लीग मैच में 4 गोल दागे हैं।

युवेंटस के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने पार्मा के खिलाफ रविवार को सीरी-A के एक मैच में इस साल का 33वां गोल दागा। इसी के साथ उन्होंने एक साल में 33 गोल दागने के युवेंटस के पूर्व खिलाड़ी ओमार सिवोरी के रिकॉर्ड की बराबरी की। सिवोरी ने 1961 में ये उपलब्धि हासिल की थी। 35 साल के रोनाल्डो को रविवार को 2020 का गोल्डन फुट अवॉर्ड भी दिया गया।

सिवोरी का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं रोनाल्डो

रोनाल्डो सीरी-A में एक साल में 33 या इससे ज्यादा गोल करने वाले चौथे खिलाड़ी हैं। सिवोरी के अलावा 1950 में गुनार नोर्डाल ने एसी मिलान से खेलते हुए 36 गोल दागे थे। वहीं, सीरी-A में एक साल में सबसे ज्यादा गोल करने का रिकॉर्ड फेलिस बोरेल के नाम है। उन्होंने 1933 में 41 गोल दागे थे। रोनाल्डो को इस साल एक और मैच खेलना है। युवेंटस मंगलवार को फियोरेंटिना से भिड़ेगी। ऐसे में रोनाल्डो रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

गोल्डन फुट अवॉर्ड से नवाजे गए रोनाल्डो

रोनाल्डो को मोनाको में साल के गोल्डन फुट अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया। उन्हें ये अवॉर्ड पिछले और इस सीजन में शानदार परफॉर्मेंस के लिए दिया गया। उन्होंने पिछले सीजन में सीरी-A, चैम्पियंस लीग, इटैलियन कप और सुपर-कप मिलाकर 46 मैच में 37 गोल दागे थे। वहीं, इस सीजन में उन्होंने 9 सीरी-A मैच में 12 गोल और 4 चैम्पियंस लीग मैच में 4 गोल दागे हैं।

क्या है गोल्डन फुट अवॉर्ड?

रोनाल्डो के काम्पिटीटर बार्सिलोना के स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी ने अभी तक यह अवॉर्ड नहीं जीता है। गोल्डन फुट अवॉर्ड एक इंटरनेशनल फुटबॉल अवॉर्ड है, जो कि किसी खिलाड़ी को उसके एथलेटिक अचीवमेंट और पर्सनैलिटी के लिए दिया जाता है। यह अवॉर्ड केवल उन खिलाड़ियों को दिया जाता है, जिनकी उम्र कम से कम 28 साल हो और वह वर्तमान में भी फुटबॉल खेल रहे हों। यह अवॉर्ड किसी खिलाड़ी को उसके करियर में सिर्फ एक बार मिलता है।

रोनाल्डो ने फैन्स को थैंक्यू कहा

रोनाल्डो ने अवॉर्ड जीतने के बाद सोशल मीडिया पर अपने फैन्स को धन्यवाद भी दिया। उन्होंने कहा, मैं यह सम्मान पाकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। मुझे वोट करने के लिए मैं अपने फैन्स का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।



[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.