March 4, 2021

News Chakra India

Never Compromise

एक और रिकॉर्ड पर मेसी की नजर: पेले के 77 इंटरनेशनल गोल से सिर्फ 6 गोल पीछे हैं मेसी, सबसे ज्यादा गोल करने वाले साउथ अमेरिकी बनेंगे

1 min read

[ad_1]

  • Hindi News
  • Sports
  • Messi Pele Record International Goals League Goals Record Update Carlos Puyol

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बार्सिलोना17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मेसी ने अर्जेंटीना के लिए 142 इंटरनेशनल मैच में 71 गोल दागे हैं। वहीं, पेले ने ब्राजील के लिए 92 मैच में 77 गोल किए थे। 

स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी ने मंगलवार को रियल वेलाडोलिड के खिलाफ खेले गए मैच में बार्सिलोना के लिए अपना 644वां गोल किया। उन्होंने ब्राजील के लीजेंड पेले (643 गोल) के क्लब सांतोस के लिए किए गए गोल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

मेसी पेले का इंटरनेशनल रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं

मेसी पेले के इंटरनेशनल मैच में किए गए गोल के रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं। अर्जेंटीना के मेसी ने अब तक 71 इंटरनेशनल गोल किए हैं। वहीं, पेले ने ब्राजील से खेलते हुए 77 गोल किए थे। मेसी अगर 7 गोल कर देते हैं, तो वे इंटरनेशनल फुटबॉल में सबसे ज्यादा गोल करने वाले साउथ अमेरिकी फुटबॉलर बन जाएंगे।

पेले का रिकॉर्ड तोड़ने के बारे में कभी नहीं सोचा

मेसी ने बार्सिलोना के लिए अपने रिकॉर्ड को कड़ी मेहनत और त्याग बताया। उन्होंने मैच के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट कर अपने फैन्स को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, ‘मैंने 20 साल पहले जब फुटबॉल खेलना शुरू किया, तो मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं कोई रिकॉर्ड तोड़ूंगा। पेले के रिकॉर्ड के बारे में तो कभी नहीं सोचा।’

महान बनने के लिए खुद पर भरोसा जरूरी

उन्होंने कहा, ‘मैं उन लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्होंने मेरी इतने वर्षों में मदद की। मेरे टीम के साथी, मेरा परिवार, मेरे दोस्त और वे सभी जिन्होंने हर दिन मेरा समर्थन किया। मुझे उम्मीद है कि दुनियाभर के फैंस इससे प्रेरणा लेंगे। चाहे कैसी भी परिस्थिति या समय हो अगर आपको खुद पर भरोसा है, तो आप महान बन सकते हैं।’

कार्लोस पुयोल ने मेसी को बधाई दी

बार्सिलोना में मेसी के पूर्व साथी और स्पेन के पूर्व फुटबॉलर कार्लोस पुयोल ने भी उनकी तारीफ की। पुयोल ने कहा, मुझे गर्व है कि मेसी के साथ खेलने का मौका मिला। मैं उनके रिकॉर्ड में योगदान देकर बेहद खुश हूं। वे फुटबॉल के किंग हैं।

रिकॉर्ड टूटने के बाद पेले ने मेसी को बधाई दी थी

मेसी ने जब पेले के रिकॉर्ड की बराबरी की थी, तब इस ब्राजीलियन स्टार ने उन्हें बधाई भी दी थी और कहा था कि वे मेसी का काफी सम्मान करते हैं। 1974 में सांतोस के लिए अपना आखिरी मैच खेलने वाले पेले को फुटबॉल के ऑल टाइम ग्रेट प्लेयर्स में गिना जाता है।

मेसी के 71 इंटरनेशनल गोल

मेसी ने अब तक बार्सिलोना के लिए 17 सीजन खेले हैं। जिसमें 749 मैच में उन्होंने 644 गोल किए हैं। मेसी ने अर्जेंटीना के लिए 142 इंटरनेशनल मैच में 71 गोल दागे हैं। वहीं, पेले ने ब्राजील के लिए 92 मैच में 77 गोल किए।

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.