July 31, 2021

News Chakra India

Never Compromise

बॉक्सिंग वर्ल्ड कप: अमित पंघाल ने बिना फाइनल खेले गोल्ड जीता, चोटिल सतीश को सिल्वर; साक्षी मलिक फाइनल में पहुंचीं

1 min read

[ad_1]

  • Hindi News
  • Sports
  • Boxing World Cup 2020 | Amit Panghal, Satish Kumar, Gold Medal, World Silver medallist Amit Panghal, Cologne World Cup

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भारतीय बॉक्सर अमित पंघाल को 52 किग्रा कैटेगरी में जर्मनी के अर्गिश्ती टेरेटियन ने वाकओवर दे दिया। (फाइल फोटो)

भारतीय बॉक्सर अमित पंघाल ने जर्मनी के कोलोन में चल रहे बॉक्सिंग वर्ल्ड कप में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। शनिवार को 52 किग्रा के फाइनल में उनके जर्मनी के प्लेयर के नाम वापस लेने की वजह से बिना मुकाबला खेले पंघाल ने गोल्ड जीत लिया। पंघाल को जर्मनी के अर्गिश्ती टेरेटियन ने वाकओवर दिया।

वहीं, सतीश कुमार (91 किग्रा) चोट की वजह से नहीं खेल सके और उन्हें सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा। सतीश ने शुक्रवार को सेमीफाइनल में फ्रांस के जामिली डिनि मोइजे को हराकर फाइनल में पहुंचे थे। चोट की वजह से उन्हें जर्मनी के नेल्वी टायफैक को वॉकओवर देना पड़ा।

साक्षी और मनीषा भी फाइनल में
महिला वर्ग में साक्षी और मनीषा (57 किग्रा) ने फाइनल में अपनी जगह पक्की की। गोल्ड मेडल के लिए में अब इन दोनों मुक्केबाजों के बीच मुकाबला होगा। मनीषा ने विश्व चैंपियनशिप में दो बार की चैम्पियन सोनिया लाठेर को 5-0 से हराया था। वहीं, साक्षी ने जर्मनी की रमोना ग्राफ को 4-1 से शिकस्त दी थी।

हालांकि, एशियाई खेलों की ब्रॉन्ज मेडल विजेता पूजा राय को नीदरलैंड की नोचका फोंटिन के हाथों का हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ उन्हें ब्रॉन्ज मेडल से ही संतोष करना पड़ा।

हसमुद्दीन और गौरव को ब्रॉन्ज
पुरुषों के 57 किग्रा कैटेगरी में मोहम्मद हसमुद्दीन और गौरव सोलंकी को भी ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा। हसमुद्दीन को जर्मनी के हमसत शादालोव और सोलंकी को फ्रांस के सैमुअल क्रिस्टोहरी के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी।

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.