February 26, 2021

News Chakra India

Never Compromise

भारत vs ऑस्ट्रेलिया: बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए विहारी की जगह टीम में शामिल किए जा सकते हैं जडेजा, फिटनेस टेस्ट के बाद होगा फैसला

1 min read

[ad_1]

  • Hindi News
  • Sports
  • India Vs Australia 2nd Test Ravindra Jadeja In Place Of Hanuma Vihari Boxing Day Test

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेलबर्न25 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

2018 मे इंग्लैंड के खिलाफ लंदन के केनिंग्टन ओवल में 5वें टेस्ट में जडेजा ने पहली पारी में 86 रन बनाए थे। फिफ्टी लगाने के बाद जडेजा काफी खुश नजर आए थे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 26 दिसंबर से शुरु हो रहे बॉक्सिंग डे-टेस्ट के लिए ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को टीम में शामिल किया जा सकता है। ऐसे में मिडिल ऑर्डर के बैट्समैन हनुमा विहारी को बाहर किया जाएगा। जडेजा के टीम में शामिल करने का निर्णय उनकी फिटनेस के आधार पर लिया जाएगा।

टी-20 सीरीज और पहले टेस्ट से बाहर हुए थे जडेजा

टीम मैनेजमेंट फिलहाल जडेजा के फिटनेस पर लगातार ध्यान बनाए हुए है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 में जडेजा को कन्कशन की शिकायत हुई थी। इसके बाद वे टी-20 सीरीज और पहले टेस्ट से बाहर हो गए थे। साथ ही उन्हें हैम-स्ट्रिंग की भी प्रॉब्लम थी।

पहले टेस्ट के दौरान नेट्स में की बॉलिंग

पहले टेस्ट के दौरान जडेजा ने नेट्स में बॉलिंग की थी। सूत्रों के हवाले से एजेंसी ने बताया कि जडेजा धीरे-धीरे ठीक हो रहे हैं। हालांकि फिलहाल ये नहीं कहा जा सकता कि मेलबर्न में होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले 100% फिट हो पाएंगे या नहीं।

विहारी को जगह छोड़नी पड़ सकती है

सूत्रों के मुताबिक अगर जडेजा फिट होते हैं, तो विहारी को अपनी जगह छोड़नी पड़ सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि जडेजा लंबे स्पेल तक बॉलिंग भी कर सकते हैं। साथ ही वे अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। इससे भारतीय टीम पांच गेंदबाजों के कॉम्बिनेशन के साथ मेलबर्न टेस्ट में उतर सकेगी।

ऑलराउंड ऑप्शन होने के कारण जडेजा का पलड़ा भारी

जडेजा ने भारत के लिए 49 टेस्ट मैच में 35 से ज्यादा की औसत से 1,869 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक और 14 फिफ्टी शामिल हैं। उन्होंने अपने पिछले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दौरे पर भी फिफ्टी लगाई थी। इसके अलावा उन्होंने 49 टेस्ट मैच में 24.63 की औसत से 213 विकेट भी लिए हैं।

वहीं, विहारी ने 10 टेस्ट में 33 से ज्यादा की औसत से 576 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक (वेस्टइंडीज के खिलाफ) और 4 फिफ्टी शामिल है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कलाई में फ्रैक्चर के कारण पहले ही टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में टीम इंडिया 5 स्पेशलिस्ट बॉलर्स के साथ मैच में उतरना चाहेगी।

पंत और राहुल भी टीम में शामिल किए जा सकते हैं

बता दें कि एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया से शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में कई बदलाव करने जा रही है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा की जगह ऋषभ पंत को जगह मिलना तय है। ओपनर पृथ्वी शॉ की जगह शुभमन गिल को मौका मिलेगा। मोहम्मद शमी की जगह मोहम्मद सिराज टीम में आ सकते हैं। विराट कोहली की जगह लोकेश राहुल टीम में आएंगे।

पहले टेस्ट में टीम इंडिया को मिली हार

एडिलेड टेस्ट में पहली पारी में बढ़त लेने के बावजूद टीम इंडिया 8 विकेट से हार गई थी। शॉ पहली पारी में शून्य पर आउट हुए थे। दूसरी पारी में वे महज 4 रन बना सके थे। दूसरी पारी में टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका था।

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.