July 31, 2021

News Chakra India

Never Compromise

रोनाल्डो से हारी मेसी की टीम: युवेंटस ने बार्सिलोना को उसके घर में 3-0 से हराया, दोनों टीम सुपर-16 के लिए क्वालिफाई

1 min read

[ad_1]

  • Hindi News
  • Sports
  • Cristiano Ronaldo Vs Lionel Messi Record: Juventus Beat Barcelona In UEFA Champions League Match

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बार्सिलोना4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इटेलियन क्लब युवेंटस के प्लेयर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने मैच में दो गोल किए। स्पेनिश टीम बार्सिलोना के लियोनल मेसी कोई गोल नहीं कर सके।

UEFA चैम्पियंस लीग के ग्रुप मुकाबले में मंगलवार देर रात युवेंटस ने बार्सिलोना को उसी के घर में 3-0 से शिकस्त दी। मैच में क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने पेनाल्टी से 2 गोल दागे। वहीं, लियोनल मेसी की टीम 7 बार अटैक के बावजूद कोई गोल नहीं कर सकी। ग्रुप-G की यह दोनों टीम पहले ही सुपर-16 के लिए क्वालिफाई कर चुकी हैं।

मैच में क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने पहला गोल पेनाल्टी से 13वें मिनट में दागा। इसके बाद दूसरा गोल वेस्टन मैक्केनी ने 20वें मिनट में किया। चैम्पियंस लीग के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब विपक्षी टीम ने बार्सिलोना के खिलाफ उसी के घर में 20 मिनट में 2 गोल किए हैं। मैच का तीसरा गोल रोनाल्डो ने दागा। यह गोल भी पेनाल्टी से 52वें मिनट में लगा।

युवेंटस ने पिछली हार का बदला लिया
इस जीत के साथ ही युवेंटस ने बार्सिलोना से इसी साल मिली पिछली हार का बदला लिया है। 29 अक्टूबर को बार्सिलोना ने युवेंटस को 2-0 से शिकस्त दी थी। इस मैच में मेसी ने पेनाल्टी से एक गोल दागा था। हालांकि, कोरोना पॉजिटिव होने के कारण रोनाल्डो यह मैच नहीं खेले थे। बार्सिलोना ग्रुप-G में टॉप पर काबिज है।

सुपर-16 के लिए दोनों टीमें क्वालिफाई कर चुकीं
स्पेनिश टीम बार्सिलोना और इटेलियन क्लब युवेंटस सुपर-16 के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं। युवेंटस 3 गोल के अंतर से जीत दर्ज कर ग्रुप-G के पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। बार्सिलोना दूसरे नंबर पर काबिज है।

लाजियो टीम 20 साल बाद नॉकआउट में पहुंची
चैम्पियंस लीग में दूसरा मुकाबला ग्रुप-F में इटेलियन क्लब लाजियो और बेल्जियम की टीम क्लब ब्रुगे के बीच खेला गया। यह मुकाबला 2-2 से ड्रॉ रहा। इसी के इस ग्रुप से लाजियो और बोरुसिया डॉर्टमंड ने सुपर-16 के लिए क्वालिफाई कर लिया है। लाजियो 20 साल बाद चैम्पियंस लीग के नॉकआउट में पहुंची है।

मैच में इस तरह मिले क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनल मेसी।

मैच में इस तरह मिले क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनल मेसी।

हेड-टु-हेड
चैम्पियंस लीग में दोनों टीमों के बीच अब तक 11 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें बार्सिलोना ने 4 बार युवेंट्स को शिकस्त दी, जबकि 3 बार उसे हार का सामना करना पड़ा। दोनों के बीच 4 मुकाबले ड्रॉ रहे। बार्सिलोना ने युवेंटस के मुकाबले गोल भी ज्यादा दागे हैं। दोनों के बीच मैच में अब तक 23 गोल हुए, जिसमें बार्सिलोना ने 12 और युवेंटस ने 11 गोल किए।

बार्सिलोना ने 5 बार चैम्पियंस लीग खिताब जीता
UEFA चैम्पियंस लीग में बार्सिलोना ने 5 बार खिताब जीता। टीम 1992, 2006, 2009, 2011 और 2015 में चैम्पियन रही है। वहीं, युवेंट्स ने दो बार 1985 और 1996 में खिताब अपने नाम किया था। सबसे ज्यादा खिताब जीतने का रिकॉर्ड रियाल मैड्रिड के नाम है। टीम 13 बार चैम्पियन रही है।

पिछले 11 बैलन डी’ओर अवॉर्ड सिर्फ मेसी-रोनाल्डो ने ही जीते
मेसी 2 दिसंबर को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर चुने गए थे। पेरिस में हुए समारोह में उन्होंने रिकॉर्ड छठी बार बैलन डी’ओर अवॉर्ड जीता। इस मामले में भी उन्होंने रोनाल्डो (5 बार) को पीछे छोड़ दिया। हालांकि, पिछले 11 बैलन डी’ओर अवॉर्ड सिर्फ मेसी और रोनाल्डो ने ही जीते हैं।

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.