December 5, 2021

News Chakra India

Never Compromise

लीग-1 फुटबॉल: PSG ने मोंटेपेलियर को हराया, एम्बाप्पे क्लब के लिए 100 गोल करने वाले चौथे खिलाड़ी

1 min read

[ad_1]

  • Hindi News
  • Sports
  • Kylian Mbappe Reaches 100th Goal For PSG, Beat Montpellier In Ligue 1 Match Edinson Cavani And Zlatan Ibrahimovic

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पेरिस2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पेरिस सेंट जर्मेन ने शनिवार को खेले गए लीग-1 मैच में मोंटपेलियर को 3-1 से हरा दिया। एम्बाप्पे ने 1 गोल दागा।

फ्रांस के क्लब पेरिस सेंट जर्मेन ने शनिवार को खेले गए लीग-1 मैच में मोंटपेलियर को 3-1 से हरा दिया। PSG के लिए कोलिन दाग्बा ने 33वें मिनट, मोएज कीन ने 77वें मिनट और कीलियन एम्बाप्पे ने एक्सट्रा टाइम (90+1वें मिनट) में गोल दागा। इस गोल के साथ ही स्टार स्ट्राइकर कीलियन एम्बाप्पे ने PSG के लिए अपने 100 गोल पूरे कर लिए। वे यह मुकाम पाने वाले क्लब के चौथे खिलाड़ी हैं।

एम्बाप्पे के 100 गोल पूरे

2017 में PSG के लिए डेब्यू करने के बाद से एम्बाप्पे ने क्लब के लिए 137 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 100 गोल दागे हैं। क्लब के लिए सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में वे एडिनसन कावानी और ज्लातान इब्राहिमोविक के बाद डॉमिनिक रोचेट्यू के साथ तीसरे नंबर पर हैं। रोचेट्यू ने 1980 में 255 मैच में 100 गोल पूरे किए थे। वहीं, इब्राहिमोविक ने क्लब के लिए 156 गोल और कावानी ने 200 गोल किए हैं।

नेमार और वेरात्ती के बिना उतरी PSG टीम

दाग्बा ने 33वें मिनट में PSG के लिए पहला गोल दागा। मोंटपेलियर ने 41वें मिनट में गोल कर मुकाबला बराबरी पर ला दिया। मोंटपेलियर के लिए स्टेफी मावदीदी ने गोल दागा। इसके बाद कीन और एम्बाप्पे ने गोल कर टीम को जीत दिला दी। थॉमस टुचेल की टीम ने 3 दिन पहले ही चैम्पियंस लीग के एक मैच में जीत दर्ज की थी। इसलिए टीम मैनेजमेंट ने सीनियर प्लेयर नेमार और मार्को वेर्राती को मैच में आराम दिया था।

लीग-1 में टॉप पर है PSG

इस जीत के साथ PSG लीग-1 पॉइंट्स टेबल में टॉप पर कायम है। PSG और दूसरे स्थान पर मौजूद मार्साइल के बीच 4 पॉइंट्स का फर्क है। मंगलवार को अब वे अपने अगले मैच (चैम्पियंस लीग) में इस्तानबुल बसाकसेहिर से भिड़ेंगे।

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.