November 27, 2021

News Chakra India

Never Compromise

शमी की चोट पर कोहली ने दिया यह बड़ा अपडेट, हाथ उठाने में हो रही है दिक्कत

1 min read

[ad_1]

Mohammad shami, Virat Kohli,sports, India, cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES
Mohammad shami and Virat Kohli

भारतीय टीम को शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार के साथ ही एक और बड़ा झटका लगा है। उसके अहम गेंदबाज मोहम्मद शमी चोटिल हो गए हैं जिनके बारे में शाम को सारी जानकारी मिल पाएगी। बल्लेबाजी करते हुए शमी को पैट कमिंस की गेंद दाहिने हाथ की कलाई पर लगी और इसके बाद वह रिटायर्ड हर्ट हो गए।

उन्होंने फिर गेंदबाजी भी नहीं की। कप्तान कोहली ने मैच के बाद कहा कि उनका स्कैन होगा और शाम को उनके बारे में जानकारी मिलेगी।

कोहली ने कहा, “शमी पर कोई खबर नहीं है। उनका अभी स्कैन होगा। वह हाथ भी नहीं उठा पा रहे हैं। हम स्कैन कराएंगे और हमें शाम को उनके बारे में जानकारी मिलेगी।”

शमी अगर 26 दिसंबर से शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में नहीं खेलते हैं तो यह भारत के लिए बड़ा झटका है। कोहली अब बाकी के तीन टेस्ट मैचों में नहीं होंगे। उनके जाने से बल्लेबाजी कमजोर होगी। अगर शमी नहीं रहते हैं तो भारत की गेंदबाजी पर भी असर पड़ेगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया था। पहली पारी में टीम ने 244 रनों का चुनौती पूर्ण स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में मेजबान ऑस्ट्रेलिया 191 रनों पर ढ़ेर हो गई। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने अपने टीम की दमदार वापसी कराई और महज 36 रनों पर भारत को समेट दिया।

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 90 रनों का लक्ष्य मिला और टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर इसे हासिल कर 8 विकेट से मैच जीत लिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

 



[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.