May 13, 2021

News Chakra India

Never Compromise

साखिर ग्रां प्री: फॉर्मूला-2 रेस जीतने वाले पहले भारतीय ड्राइवर बने जेहान दारूवाला, बोले- कड़ी मेहनत से यूरोपीय ड्राइवरों को चुनौती दे सकते हैं

1 min read

[ad_1]

  • Hindi News
  • Sports
  • Sakhir Grand Prix. Jhan Daruwala, Who Became The First Indian Driver To Win A Formula 2 Race,

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बहरीन10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

जेहन दारूवाला ने बहरीन में आयोजित साखिर ग्रां प्री में फार्मूला -2 रेस जीत कर इतिहास रच दिया है। फार्मूला -2 रेस को जीतने वाले वह भारत के पहले फार्मूला रेस ड्राइवर हैं।

भारत के फार्मूला रेस ड्राइवर जेहान दारूवाला ने रविवार को साखिर ग्रां प्री में फार्मूला -2 रेस जीत कर इतिहास रच दिया है। फार्मूला -2 रेस को जीतने वाले वह भारत के पहले फार्मूला रेस ड्राइवर हैं। इस रेस में फार्मूला -2 चैम्पियन मिक शूमाकर और डेनियल टिकटुम भी शामिल थे। दारूवाला के रेड बुल जूनियर टीम साथी यूकी शुनोडा दूसरे स्थान पर रहे। वह दारूवाला से 3.5 सेकेंड पीछे रहे। टिकटुम को तीसरा स्थान मिला।

शुरुआत में दारूवाला पीछे रहे थे
शुुरुआत में दारूवाला तीसरे स्थान पर चल रहे थे। जबकि टिकटुम पहले स्थान पर और शूमाकर दूसरे स्थान पर थे। उन्होंने कुछ राउंड के बाद शूमाकर को पीछे कर दूसरे स्थान पर आए और 10 वें राउंड के बाद उन्होंने टिकटुम को भी पीछे छोड़कर पहले स्थान पर पहुंच गए और रेस समाप्त होने तक इसे कायम रखे।

दारूवाला बोले- मोटर स्पोर्ट्स को पसंद करने वाले लोगों की संख्या भारत में काफी है
रेस जीतने के बाद दारूवाला ने कहा, ‘‘भारत में मोटर स्पोर्ट्स काफी लोकप्रिय है। काफी संख्या में लोग इसमें रुचि रखते हैं। हमारे पास फैन्स की बड़ी संख्या है। मेरा एक ही लक्ष्य था कि मैं अपने को साबित करूं। हालांकि हमारे पास यूरोप में ड्राइवरों की तरह बेहतर सुविधाएं नहीं है। लेकिन जब आप कड़ी मेहनत करते हैं तो आप उन्हें अच्छी चुनौती दे सकते हैं। ’’

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.