October 17, 2021

News Chakra India

Never Compromise

स्टार क्रिकेटर्स की वापसी: 7 साल बाद मैदान पर वापसी कर सकते हैं श्रीसंत, केरल के संभावितों में शामिल; युवराज भी वापसी को तैयार

1 min read

[ad_1]

  • Hindi News
  • Sports
  • Yuvraj Singh | Syed Mushtaq Ali Trophy 2021; S Sreesanth And Yuvraj Singh In Probable Squads For Kerala And Punjab Team

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली12 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

युवराज ने पिछले साल क्रिकेट से संन्यास लिया था। वहीं, श्रीसंत 7 साल बाद किसी टीम में आधिकारिक तौर पर चुने गए।

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत को मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए केरल की 26 सदस्यीय संभावित टीम में चुना गया है। 7 साल का प्रतिबंध झेलने के बाद श्रीसंत पहली बार किसी टीम में आधिकारिक तौर पर चुने गए हैं। वहीं, भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह भी रिटायरमेंट से वापसी कर रहे हैं। उन्हें भी पंजाब ने मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए 30 संभावितों में शामिल किया गया है।

7 साल की सजा झेलने के बाद श्रीसंत कर रहे वापसी

श्रीसंत पर अगस्त, 2013 में IPL मैच में स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी का आरोप लगा था। आरोप साबित होने के बाद BCCI ने उनपर आजीवन प्रतिबंध लगाया था। केरल हाई कोर्ट ने भी उनकी सजा को बरकरार रखा था। इसके बाद श्रीसंत सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे। सुप्रीम कोर्ट ने BCCI से उनपर लगाए गए प्रतिबंध की अवधि कम करने को कहा था। इसके बाद BCCI ने उनपर लगे लाइफ बैन को हटा दिया था और उनके प्रतिबंध को 7 साल का कर दिया था, जो कि इस साल 12 सितंबर को खत्म हुआ।

वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे श्रीसंत

अब देखने वाली बात यह है कि श्रीसंत को केरल के 15 सदस्यीय अंतिम टीम में चुना जाता है या नहीं। श्रीसंत ने भारत के लिए 27 टेस्ट, 53 वनडे और 10 टी-20 मैच खेले हैं। वह 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे।

युवराज ने पिछले साल जून में लिया था संन्यास

वहीं, वर्ल्ड कप विनिंग ऑलराउंडर युवराज सिंह ने पिछले साल जून में संन्यास ले लिया था। हालांकि उन्होंने पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव पुनीत बाली के रिक्वेस्ट पर अपने होम स्टेट के लिए खेलना फिर से शुरू करने का फैसला किया। हाल ही में उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर मोहाली के PCA स्टेडियम में ट्रेनिंग करने का वीडियो भी पोस्ट किया था।

युवराज को BCCI से मंजूरी का इंतजार

हालांकि, युवराज को फिलहाल घरेलू क्रिकेट में वापसी के लिए अभी भी BCCI की मंजूरी नहीं मिली है। संन्यास लेने के बाद उन्होंने कनाडा के ग्लोबल टी-20 लीग में भी हिस्सा लिया था। युवराज ने अपने इंटरनेशनल करियर में 304 वनडे, 40 टेस्ट और 58 टी-20 खेले हैं। वे भी भारत के 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप विनिंग टीम का हिस्सा थे।

बरिंदर सरन की भी पंजाब टीम में हुई वापसी

युवराज के अलावा पंजाब में तेज गेंदबाज बरिंदर सरन की भी वापसी हुई है। उन्हें पंजाब ने विजय हजारे ट्रॉफी के लिए टीम में शामिल नहीं किया था। ये सभी प्लेयर लुधियाना में एक लोकल टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। जिसके बाद पंजाब के फाइनल-15 के नामों का ऐलान किया जाएगा।

जनवरी में खेला जाएगा मुश्ताक अली टूर्नामेंट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कोरोना के कारण टलते आ रहे घरेलू टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का रविवार को शेड्यूल जारी किया। यह टूर्नामेंट 10 से 31 जनवरी के बीच 6 राज्यों में खेला जाएगा। BCCI सचिन जय शाह ने पूरे शेड्यूल की जानकारी दी।

सभी टीमों को 2 जनवरी तक रिपोर्ट करना होगा

बोर्ड के मुताबिक, कोरोना के कारण टूर्नामेंट बायो-सिक्योर माहौल में खेला जाएगा। यह बायो-बबल जल्द ही बनाया जाएगा। टूर्नामेंट में शामिल होने वाली टीमों को 2 जनवरी तक बायो-हब में रिपोर्ट करना होगा।

BCCI की IPL को लेकर मेगा तैयारी

मुश्ताक अली टूर्नामेंट टी-20 फॉर्मेट में खेला जाता है। न्यूज एजेंसी की मानें तो BCCI फरवरी के शुरुआत में IPL की मेगा ऑक्शन कराना चाहता है। इस बार IPL में 10 टीमें भी हो सकती हैं। इस कारण इसमें कई भारतीय प्लेयर्स को भी शामिल होना है। ऐसे में यह टूर्नामेंट इस नीलामी के लिए परफेक्ट है।

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.