August 1, 2021

News Chakra India

Never Compromise

FICCI स्पोर्ट्स सम्मान: रेसलर बजरंग पूनिया और शूटर एलावेनिल वलारिवन स्पोर्ट्स पर्सन अवॉर्ड से सम्मानित

1 min read

[ad_1]

  • Hindi News
  • Sports
  • Wrestlers Bajrang Punia And Elavenil Valarivan Honored With FICCI Sports Award

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली9 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

बजरंग पूनिया को पिछले साल राजीव गांधी खेल रत्न से भी सम्मानित किया जा चुका है।

पहलवान बजरंग पूनिया और एलावेनिल वलारिवन को द फेडरेशन ऑफ इंडियन चैम्बर्स ऑफ काॅमर्स एंड इंडस्ट्री (FICCI) इंडिया स्पोर्ट्स अवॉर्ड 2020 से सम्मानित किया गया है। FICCI के वर्चुअल स्पोर्ट्स समिट में उन्हें यह सम्मान प्रदान किया गया। बजरंग पूनिया को पुरुषों का 2019-20 स्पोर्ट्स पर्सन और शूटर इलावेनिल वलारिवन को महिला स्पोर्ट्स पर्सन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। पूनिया को पिछले साल राजीव गांधी खेल रत्न से भी सम्मानित किया जा चुका है। वे टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं। अभी वे यूएसए में ट्रेनिंग कर रहे हैं।

पूनिया ने कहा-देश के लिए ज्यादा से ज्यादा मेडल जीतना है

पूनिया ने सम्मानित करने पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा,” मेरा लक्ष्य अपना 100 प्रतिशत देना और देश के लिए ज्यादा से ज्यादा मेडल जीतना है। यह सम्मान मुझे आगे बढ़ने के लिए मोटीवेट करेगा।’

एलावेनिल जीत चुकी जूनियर ISSF वर्ल्डकप

शूटर एलावेनिल वलारिवन ने 2018 में ISSF(इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट्स फेडरेशन) जूनियर वर्ल्डकप एयर राइफल में टीम व इंडिविजुअल में गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं। एलावेनिल ने कहा,” मैं सबसे पहले अपने परिवार के लोगों और मेंटर गगन नारंग और कोच नेहा चौहान का शुक्रिया अदा करती हूं। जिन्होंने हमेशा मेरा मार्गदर्शन किया और मुझे सपोर्ट किया।

कुंबले की कंपनी को बेस्ट कंपनी प्रमोटिंग स्पोर्ट्स अवॉर्ड

टीम इंडिया के पूर्व कोच अनिल कुंबले की कंपनी टेनविक को प्राइवेट सेक्टर की बेस्ट कंपनी प्रमोटिंग स्पोर्ट्स अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। जबकि पब्लिक सेक्टर अवॉर्ड इंडियन एयरफोर्स को दिया गया। जबकि टाटा स्टील को सीएसआर के तहत स्पोर्ट्स को प्रमोट करने के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। वहीं मध्यप्रदेश और असम को बेस्ट स्टेट प्रमोटिंग स्पोर्ट्स अवॉर्ड दिया गया।

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.