February 27, 2021

News Chakra India

Never Compromise

Ind vs Aus : कप्तान रहाणे ने इस खिलाड़ी को बताया बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में मिली जीत का हीरो

1 min read

[ad_1]

Ajinkya Rahane, Mohammad siraj, sports, cricket, Shubman Gill - India TV Hindi
Image Source : AP
Ajinkya Rahane

चार टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरुआती मुकाबले में पिछड़ने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे मैच में 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में वापसी करते हुए 1-1 की बराबरी कर ली। इस शानदार जीत के बाद टीम के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए टीम के खिलाड़ियों की जमकर तारीफ।

मुकाबले के बाद रहाणे ने कहा, ”जिस तरह से खिलाड़ियों ने अपना दमखम दिखाया मुझे उस पर गर्व है। टीम के सभी खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन खास तौर से अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले मोहम्मद सिराज और शुभमन गिल ने जैसा खेल दिखाया वह काबिलेतारीफ है।”

यह भी पढ़ें-  Ind vs Aus, 2nd Test : भारत ने बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया, सीरीज में की 1-1 से बराबरी

उन्होंने कहा, ”सभी खिलाड़ियों का मैच में अलग-अलग किरदार होता है। खास तौर से जब उमेश यादव के मैदान छोड़ने के बाद हमने अपनी रणनीति पर बेहतर काम किया। हमने जैसा सोचा था वैसा ही हुआ। हमारे लिए ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने अपनी भूमिका बखूबी निभाया।”

वहीं शुभमन गिल को लेकर रहाणे ने कहा, ”हम सभी जानते हैं कि इस युवा खिलाड़ी ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में खुद को साबित किया है और यही कारण है कि इस स्तर पर वह बेहतरीन शॉट लगा पा रहा था।”

शुभमन के अलावा रहाणे ने मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी की भी खूब तारीफ की। रहाणे ने कहा, ”सिराज ने अपने डेब्यू मैच में यह दिखा दिया कि उनमें अनुशासित गेंदबाजी करने की क्षमता है।”

यह भी पढ़ें- डेब्यू टेस्ट में सात साल बाद 5 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बने मोहम्मद सिराज

आपको बता दें कि मेलबर्न टेस्ट में शानदार शतकीय पारी खेलने वाले कप्तान रहाणे को मैन ऑफ मैच भी चुना गया है। वहीं सीरीज के पहले मुकाबले में वह कुछ खास नहीं कर पाए थे।

रहाणे ने कहा, ”एडिलेड टेस्ट जिस तरह से हमने मैच पर से अपनी पकड़ खोई, उससे हमने काफी सीख ली और उसका परिणाम हमारे सामने है। हमने एडिलेड टेस्ट में सिर्फ एक घंटे के खेल में मैच को गंवा दिया था।”

इसके अलावा उमेश यादव की चोट पर रहाणे ने कहा कि वह तेजी से उबर रहे हैं लेकिन तीसरे टेस्ट में उनके खेलने पर फैसला पूरी तरह से मेडिकल स्टाफ और टीम मैनेजमेंट का होगा। 

वहीं राहणे तीसरे टेस्ट में रोहित शर्मा की वापसी को लेकर काफी उत्साहित हैं।



[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.